JharkhandPalamu

गढ़वा: चार हजार रुपये रिश्वत लेते मुखिया गिरफ्तार

पलामू एसीबी ने वर्ष 2020 में 15वां ट्रैप पूरा किया

Palamu : राज्य में भ्रष्ट अधिकारियों, कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में शुक्रवार को एसीबी की टीम ने एक औऱ कार्रवाई की. पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले के कोरवाडीह के मुखिया मो. शरीफ अंसारी को चार हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया. मुखिया की गिरफ्तारी के साथ ही पलामू एसीबी ने इस वर्ष का 15वां ट्रैप पूरा कर लिया.
एसीबी पलामू के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गढ़वा प्रखंड की कोरवाडीह पंचायत के कल्याणपुर गांव में अखिलेश चौधरी के खेत में उसकी पत्नी सुशीला देवी के नाम से टीसीबी निर्माण योजना की स्वीकृति मिली थी. इसकी प्राक्कलित राशि 32 हजार 722 रुपये थी.

कार्यादेश देने के नाम पर मांग रहा था 4 हजार रुपये

जब वादी एवं उसकी पत्नी कार्य प्रारंभ करने के लिए कोरवाडीह के मुखिया शरीफ अंसारी से मिले और कार्यादेश देने का आग्रह किया तो मुखिया ने कहा कि पहले चार हजार रुपये बतौर घूस देने होंगे. पैसा मिलते ही काम शुरू करना है. वादी एवं उसकी पत्नी ने मुखिया से कई बार अनुरोध किया, लेकिन वह घूस के पैसे लेने बाद ही कार्यादेश देने को तैयार हो रहा था. वादी और उसकी पत्नी घूस नहीं देना चाहते थे.

वादी के आवेदन के तथ्यों के संबंध में सत्यापन किया गया. आरोप सही पाये गये. पता चला कि वादी से मुखिया के द्वारा दो हजार रुपये योजना सैंक्शन और दो हजार रुपये पैसा निकालने के लिए मांग की गयी है. सत्यापन प्रतिवेदन के आधार पर कांड संख्या 15/2020 के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया. धावादल का गठन कर वादी को चार हजार रुपये देकर मुखिया के पास भेजा गया. मुखिया ने जैसे ही रिश्वत के पैसे लिये, धावादल में शामिल एसीबी कर्मियों ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. मुखिया को गिरफ्तार करने के बाद उसे गढ़वा से मेदिनीनगर लाया गया. बाद में उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: