न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गढ़वा: पलामू से बुक करायी कार कांडी में लूटी, भुक्तभोगी FIR के लिए काट रहा थानों के चक्कर

165

Palamu/Garhwa: पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में स्विफ्ट कार की लूट हुई है. पलामू जिला मुख्यालय डालटनगंज से मोहम्मदगंज चलने के लिए नाटकीय ढंग से कार बुक करायी गयी और चालक के साथ मारपीट करते हुए कार लूटकर अपराधी फरार हो गए. घटना के बाद चालक प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए थानों का चक्कर लगा रहा है.

क्या है मामला?

गढ़वा जिला अंतर्गत कांडी थाना क्षेत्र के कसनप-खरसोता सड़क स्थित नारायणपुर गांव में मंगलवार की रात कार की लूट हो गयी. कार डालटनगंज निवासी राजेश कसेरा की थी. उसे मोहम्मदगंज के लिए बुक किया गया था. कार लूटने के बाद अपराधियों ने चालक के साथ भी लूटपाट की.

चालक से अपराधियों ने तीन हजार रूपये नगद सहित अन्य सामान छीन लिए. घटना के बाद कांडी पुलिस ने यह कहते हुए मामला दर्ज नहीं किया. चालक से कहा गया कि जहां से वाहन और चालक को कब्जे में लिया गया है, वहीं प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – #PoliticalGossip: लीजिए अब ई कौन कह रहा है कि कांग्रेस को जेएमएम ने थमा दी है 17 सीटों की लिस्ट!

बहन को लेने जाने के बहाने बुक की गयी थी कार

मेदिनीनगर के पोखराहा खुर्द गांव निवासी कार चालक शम्भू प्रसाद ने बताया कि मंगलवार की शाम पांच बजे पलामू जिले के मेदिनीनगर स्थित तीनकोनिया गैरेज से दो युवकों ने मोहम्मदगंज जाने के लिए स्विफ्ट कार बुक करायी.

Mayfair 2-1-2020

दोनों ने बताया कि बहन को लेने जाने के लिए मोहम्मदगंज स्टेशन के पास चलना है. उनके साथ मोहम्मदगंज के लिए चल दिए. स्टेशन पहुंचने पर दोनों युवकों ने बताया कि इंटरसिटी ट्रेन से उसका भाई आ रहा है. उसे लेकर बहन के घर सोनबरसा चलते हैं.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection2019: कौन होगा हटिया और रांची से बीजेपी का उम्मीदवार, हो रही लॉबिंग, रोज ही कट और जुड़ रहे नाम

Sport House

तीन युवकों ने दिया घटना को अंजाम

ट्रेन आने पर एक युवक उसमें से उतरा और वह भी गाड़ी में बैठकर अन्य के साथ चल दिया. रास्ते में चालक के साथ रिवाल्वर दिखाकर मारपीट की गयी और घायल कर दिया गया. फिर गाड़ी को कोयल नदी पार कर कांडी थाना क्षेत्र के कसनप-खरसोता सड़क स्थित नारायणपुर गांव के पास रात लगभग 11 बजे ले गए और चालक को धक्का देकर गाड़ी से बाहर फेंक दिया. साथ ही गाड़ी को लेकर सभी फरार हो गए. रात को किसी तरह चालक वापस मोहम्दगंज आया. चालक ने बताया कि उसके तीन हजार रुपये भी छीन लिए गये.

चालक द्वारा बुधवार को घटना की सूचना देने कांडी थाना को दी गयी. लेकिन पुलिस ने मामला दूसरे थाना क्षेत्र का बताकर भुक्तभोगी को वापस भेज दिया गया.

दो थानों के चक्कर में फंसा भुक्तभोगी

इधर, मोहम्मदगंज थाना प्रभारी अमरदीप ने बताया कि कार लूट की घटना कांडी थाना क्षेत्र में हुई है, इसलिए मामला वहीं दर्ज किया जायेगा. उनके यहां मामला दर्ज किए जाने का सवाल ही नहीं बनता. इस बीच दो थानों की पुलिस द्वारा सीमा का हवाला देकर मामले को लटकाये जाने पर भुक्तभोगी परेशान है और जिला के साथ-साथ दो थानों के बीच फंसकर रह गया है.

इसे भी पढ़ें –  पथ निर्माण विभाग में इंजीनियरों के प्रमोशन में गड़बड़ी पर HC ने सचिव को कहा –  8 हफ्ते में दें प्रमोशन या जवाब 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like