न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गढ़वा : एएसआई छह हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार

109

Garhwa : भ्रष्टाचार रोकने के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो की पलामू इकाई की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत गुरूवार को गढ़वा थाना परिसर में कार्रवाई कर वहां के सहायक पुलिस अवर निरीक्षक (एएसआई) हरिधन बेदिया को छह हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया गया. एएसआई को गिरफ्तार करने के बाद मेदिनीनगर लाया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

इसे भी पढ़ेंःJPSC: एक पेपर जांचने के लिए चाहिए 60 से अधिक टीचर, मेंस एग्जाम की कॉपी चेक करना बड़ी चुनौती

केस को रफा-दफा करने के लिए मांग रहा था 15 हजार

एसीबी के डीएसपी राजेंद्र दुबे ने बताया कि यूपी के सोनभद्र जिला अंतर्गत राबटशगंज निवासी रामधनी विश्वकर्मा की पिकअप गढ़वा तक चलती है. पिछले दिनों पिकअप से एक हादसा हो गया था. इसमें गढ़वा थाना में मामला भी दर्ज कराया गया था. हालांकि बाद में पिकअप मालिक और प्रभावित पक्ष में समझौता हो गया था. बावजूद इसके गढ़वा थाना में कार्यरत सहायक अवर निरीक्षक हरिधन बेदिया रामधनी को फोन कर केस को रफा-दफा करने के लिए 15 हजार रुपये मांग रहे थे.

इसे भी पढ़ेंःराज्य प्रशासनिक सेवा के 420 पोस्ट खाली, 25 अफसरों पर गंभीर आरोप, 07 सस्पेंड, 06 पर डिपार्टमेंटल प्रोसिडिंग, 05 पर दंड अधिरोपण

palamu_12

बाद में 8 हजार में तय हुआ सौदा

कई बार समझौता होने की जानकारी देने और पैसा देने में असमर्थता जताने के बावजूद पुलिस एएसआई रामधनी को फोन कर बार-बार मुकदमे की जानकारी देते रहा और बात बढ़ जाने की जानकारी देकर हड़काया. रामधनी मामले में थाना प्रभारी से मिलना चाहते थे, लेकिन हर बार एएसआई उन्हें मिलने से रोक देता था. केस हटाने की 15 हजार रुपये की मांग को 8 हजार रुपये में तय किया गया. शुरूआत में छह हजार रूपये देने की बात कही गयी.

गढ़वा थाना परिसर स्थित सरकारी आवास में जैसे ही रामधनी ने पुलिस एएसआई को घूस की छह हजार रुपये की राशि सौंपी, मौके पर तैनात एसीबी की टीम ने उसे गिरफ्त में ले लिया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: