GarhwaPalamu

गढ़वा और पलामू को कल मिलेगी सब-स्टेशन की सौगात, सीएम करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

Ranchi : गढ़वा और पलामू को कल एक-एक सौ एमवीए का सब स्टेशन मिलने वाला है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को प्रोजेक्ट भवन के नये सभागार से झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड की विभिन्न संचरण परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. इस अवसर पर भागोडीह सब-स्टेशन का उद्घाटन होगा. वहीं भवनाथपुर एवं छतरपुर के ग्रिड सब- स्टेशन का शिलान्यास किया जाएगा. उक्त जानकारी ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव अविनाश कुमार ने दी.

इसे भी पढ़ें :जैक में सम्मान समारोह: 11 शिक्षकों को किया गया सम्मानित

भागोडीह के 100 एम.वी.ए क्षमता वाले सब-स्टेशन का होगा उद्घाटन

सचिव अविनाश कुमार ने बताया कि गढ़वा के भागोडीह के 132/33 के.वी ग्रिड सब-स्टेशन का मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन किया जाएगा. इस सब-स्टेशन की क्षमता 100 एम.वी.ए (2×50 MVA) है. यह बनकर तैयार है. इस परियोजना के निर्माण में 26.74 करोड़ रुपये की लागत आयी है. इस परियोजना से मकरी, पंडरिया, बुका, गरदा, सरईया, अरसाली इत्यादि क्षेत्रों को लाभ मिलेगा.

भवनाथपुर एवं छतरपुर में 100-100 एम.वी.ए क्षमता वाले सब-स्टेशन का होगा शिलान्यास

प्रधान सचिव ने बताया कि गढ़वा के भवनाथपुर / नगरऊंटारी के 132/33 के.वी ग्रिड सब-स्टेशन तथा पलामू के छतरपुर के 132/33 के.वी ग्रिड सब- स्टेशन का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा. उक्त दोनों सब-स्टेशनों की क्षमता 100 एम.वी.ए (2×50 MVA) है जबकि भवनाथपुर में बनने वाले सब स्टेशन की लागत 38.07 करोड़ रुपये है. वहीं छतरपुर में बनने वाले सब स्टेशन की लागत 53.23 करोड़ रुपये है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS :  टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री हुए Corona positive, कई सदस्य हुए आइसोलेट

Related Articles

Back to top button