GarhwaJharkhandLead News

गढ़वा : मरीज को लेने पहुंची एंबुलेंस खुद हुई ‘बीमार’, ट्रैक्टर व ग्रामीणों की मदद से 8 घंटे बाद निकली एंबुलेंस

Garhwa : जिले के भवनाथपुर अस्पताल से अरसली उत्तरी पंचायत के खड़ा टोला में मौलाना ग्यासुद्दीन अंसारी की बीमार पत्नी तस्मिरा खातून और उसके 6 दिन के नवजात को लेने आयी एम्बुलेंस आठ घंटे तक जर्जर सड़क में फंसी रही. मरीज की हालत खराब देखकर वंशीधर नगर से दूसरी एम्बुलेंस बुलाकर मरीज को इलाज के लिए भेजा गया.

गुरूवार की रात गंभीर रूप से बीमार तस्मिरा खातून और उसके नवजात को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर अस्पताल ले जाने के लिए भवनाथपुर सीएचसी में 108 पर कॉल कर एंबुलेंस बुलाई गयी थी. घर से कुछ दूर पहले एक बड़े गड्ढे में जाने के कारण एम्बुलेंस फंस गई.

advt

तमाम प्रयास के बाद भी जब एम्बुलेंस रात में नहीं निकल पायी तो श्री बंशीधर नगर से 108 एंबुलेंस बुलाकर मरीज को भेजा गया. इससे 8 घंटे रोड बाधित रहा.

इसे भी पढ़ें :पंचयात चुनाव: मुंगेर में दो प्रत्याशियों के समर्थक आपस में उलझे, पुलिस का वाहन हुआ क्षतिग्रस्त

adv

शुक्रवार की सुबह एम्बुलेंस को निकालने का स्थानीय लोगों ने प्रयास भी किया, लेकिन सफल नहीं हुए. सूचना मिलने पर समाजसेवी जावेद ने अपने ट्रैक्टर व ग्रामीणों की मदद से एंबुलेंस को 8 घंटे बाद निकाला गया.

स्थानीय लोगों ने तुरंत गांव की जानलेवा सड़क की मरम्मत कराने की मांग प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश मछुआ से की है.

इसे भी पढ़ें :राज्य में अक्षम सरकार, अपराधी बेलगामः रघुवर दास

ग्रामीण सुदर्शन प्रजापति, मंदिश प्रजापती, महेंद्र भुइयां, अजय राम, शेखावत, गुलाम अंसारी, अवध बियार, कादिर, दयानंद प्रजापति, कोदू अंसारी, शहरुद्दीन अंसारी, विकास कुमार आदि ने बताया कि अरसली उतरी पंचायत पर ना तो किसी जनप्रतिनिधि का ना ही मुखिया का कोई ध्यान रहा है.

पंचायती राज का 10 साल बीत जाने के बाद भी अभी भी तक कोई जन सरोकार की काम नहीं हुआ. खास कर केवरवा, गड़ले, लार्मी सड़क में बड़े गड्ढे व कीचड़ से लोग परेशान हैं.

मरीज को एंबुलेंस लेने आती है, लेकिन बड़े गड्ढे में फंस कर रह जाती है. या गड्ढे होने के कारण जा नहीं पती. इस कारण मरीज को खाट पर लेटा कर एंबुलेंस तक लाया जाता है.

इसे भी पढ़ें :साईं ट्रेडर्स में पॉलिथीन की हो रही थी बिक्री, RMC ने ठोंका एक लाख का जुर्माना

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: