GarhwaJharkhand

#Garhwa : पांच घंटे की मशक्कत के बाद सातों युवकों के शव सोन नदी से हुए बरामद, गांव में मची रही चीख पुकार 

Palamu / Garhwa : पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में शनिवार की सुबह सोन नदी में नहाने के दौरान डूब कर सात युवकों की मौत हो गयी. सभी एक ही गांव के निवासी थे. सातों के शव निकालने में कई घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी. पांच से छह घंटे के बाद गोताखोरों की मदद से सभी के शव दोपहर बाद निकाले गये.

गढ़वा के उपायुक्त हर्ष मंगला ने बताया कि सुबह छह बजे डूमरसोता गांव के आठ युवक बगल में सोन नदी में नहाने गये हुए थे. इसमें नदी पार होने के दौरान सात युवक नदी के गहरे पानी में चले गये. एक युवक नदी से बाहर निकलने में सफल रहा. उसने गांव में इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया. गांव के अनुभवी लोगों को शव ढूढ़ने में लगाया गया. आसपास से गोताखोरों ने पहुंच कर शव ढूंढ़ने में सहयोग किया.

इसे भी पढ़ें – हेमंत सोरेन का निर्देश: पैदल चलने वालों को जिला प्रशासन पहुंचाये उनके घर, कुछ जिला एक्टिव तो कुछ नींद में

Sanjeevani

मृतकों में कौन-कौन

मृतकों में ब्रजेश सिंह (30साल), आलोक मिश्रा (30 साल), अजीत मिश्र (19 साल), नीरज मिश्र (21 साल), अश्वनि दुबे (25 साल), राजन दुबे (21 साल) एवं सुशील मिश्रा (25 साल) शामिल हैं.

गांव में मची है चीख पुकार

घटना के बाद पूरे गांव में दिन भर चीख पुकार मची रही. प्रभावित परिवार के लोगों की चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन रहा. एक साथ सात युवकों की मौत को गांव वाले बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण बता रहे थे. कई युवक अपने मां बाप के सहारा बननेवाले थे, लेकिन हादसे ने ऐसे परिवारों को बेसहारा करके छोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें – #EconomicPackage : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा – निजी क्षेत्र को दिया जायेगा कोयले के वाणिज्यिक उत्खनन का लाइसेंस

मछली मारने के दौरान डूब कर दो युवक हुए लापता

गढ़वा जिले के ही भवनाथपुर थाना क्षेत्र में अरसली के कड़िया डैम में शुक्रवार की रात मछली मारने गये दो युवक गहरे पानी में डूब गये. युवकों के डैम में डूब जाने की सूचना मिलते ही बीडीओ उमेश मंडल, थाना प्रभारी सीबी सिंह एवं पीएसी सहदेव कुमार साह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. स्थानीय तैराक युवकों की मदद से शव खोजने का प्रयास किया गया. डैम में डूबे युवको में बुका के पनियाही टोला निवासी चैतु भुंइया के 26 वर्षीय पुत्र बबलू भुइयां तथा अरसली दक्षिणी के बहेरवाखाड़ी निवासी विश्वनाथ भुइयां के 30 वर्षीय पुत्र नंदू भुंइया शामिल हैं. उनके शव निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

मृतक के परिजनों को मिलेगा चार चार लाख मुआवजा: सांसद

पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में सोन नदी में डूबने से एक ही गांव के सात युवकों की मौत पर पलामू के सांसद वीडी राम ने संवेदना व्यक्त की है. साथ ही मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की राशि उपायुक्त के माध्यम से मुआवजा के रूप में दिलाने की बात कही है. वहीं मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद प्रदान करने हेतु अनुरोध किया है.

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह : मुंबई के कोरोना हॉटस्पॉट धारावी से लौटे 55 वर्षीय प्रवासी मजदूर की डुमरी में मौत,  डायबिटीज से था पीड़ित

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button