न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गढ़वा : स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस की टूटी बोगी, बड़ा हादसा टला

921

Garhwa : गढ़वा रोड-चोपन रेलखंड के रमना रेलवे स्टेशन पर हटिया से नई दिल्ली (आनंद बिहार) जा रही स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस (12817/73) की आखरी बोगी स्टार्टर सिग्नल से पहले टूट कर अलग हो गई. इससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया. इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. घटना के बाद से लूप लाईन से आवागमन जारी है.

जानकारी सोमवार के रात्रि में सिंगरौली पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस को पास कराने के लिए 9.37 बजे स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस को मेन लाईन पर रोका गया था. 9.51 बजे इंटरसिटी एक्सप्रेस के गुजरने के एक मिनट बाद 9.52 बजे सवर्ण जयंती एक्सप्रेस को छोड़ा गया. गाड़ी स्टार्टर सिग्नल पहुंचने ही वाली थी कि तेज आवाज के साथ आखिरी बोगी टूट कर अलग हो गयी. गनीमत था कि उस वक्त स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस की गति सीमा दस किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक नहीं थी नहीं तो किसी बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था.

टूटी बोगी के आधा भाग मालयान था, जबकि आधा भाग यात्रियों से भरी हुई थी. बोगी अलग करने की प्रक्रिया पूरा करने के बाद चार घंटे विलंब के बाद 1.37 बजे स्‍वर्ण जयंती एक्सप्रेस को नई दिल्ली के लिए छोड़ा गया. गति सीमा कम रहने के कारण किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है. घटना की सूचना कंट्रोल रूम और धनबाद को दे दी गयी थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: