JharkhandPalamu

गढ़वा : 10 लाख के इनामी नक्सली की 14 एकड़ जमीन जब्त, खरीद-बिक्री पर भी लगी रोक

Palamu: नक्सलियों के खात्मे के लिए चलाये जा रहे अभियान के साथ ही संपत्ति जब्त कर उन्हें कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में 10 लाख के इनामी नक्सली जोनल कमाण्डर मृत्युजंय भुईयां उर्फ अवधेश जी द्वारा लेवी वसूलकर बनायी गयी संपत्ति को जब्त कर लिया गया है.

दस लाख इनामी जोनल कमांडर मृत्युजंय भुईयां उर्फ अवधेश जी ने अपने परिजनों के नाम पर अचल संपत्ति बना रखी थी. सूचना पर प्रशासन की ओर से उसे जब्त कर लिया गया. लातेहार जिला के बरवाडीह अंचल अंतर्गत छिपादोहर स्थित नावाडीह में यु.ए.पी. एक्ट के तहत अलग-अलग प्लॉट पर 14 एकड़ से ज्यादा जमीन जब्त किया गया है.

इसे भी पढ़ें – IPRD: प्रेस विज्ञप्ति बनाने के लिए पत्रकारों को नियुक्त करने वाली Dreamline Technology कंपनी सैलरी से ही काटती है GST

advt

सीओ को बनाया जमीन का संरक्षक

जानकारी के अनुसार, बरवाडीह स्थित नावाडीह गांव में खाता नंबर 70 व 72 में कुल 14.50 एकड़ जमीन पर जब्ती की कार्रवाई की गयी है. इस गांव में ये जमीन जमीन शोभा भुईयां पिता गुज्जर भुईयां, रजमनिया देवी वो दुशमनिया देवी और अदलवा देवी पिता जोगा भुईयां एवं झमन भुईयां पिता अलियार भुईयां व पति भुईयां पिता मजहर भुईयां ग्राम कुमंडित के नाम पर दर्ज है.

इस बारे में रंका के एसडीपीओ मनोज महतो ने बताया कि मृत्युंजय भुईया उर्फ अवधेशजी पर भंडरिया थाना कांड संख्या 55/18 भदवि के विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज है. उन्होंने बताया कि जमीन को जब्त करने के बाद उसकी खरीद-बिक्री के साथ ही दाखिल खारिज पर भी रोक लगा दी गयी है. साथ ही उन्होंने बताया कि बरवाडीह के सीओ को जब्त जमीन का संरक्षक और रिसीवर बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें – महिला के साथ विधायक ढ़ुल्लू महतो ने की थी अश्लील हरकत,  HC ने DGP से पूछा क्यों नहीं दर्ज हुई प्राथमिकी

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button