न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नाबालिग आदिवासी से गैंगरेपः बारात में आये पांच आरोपियों की घिनौनी हरकत, सभी गिरफ्तार

लड़की की मौत के बाद इलाके में तनाव

1,001

Dhanbad: धनबाद के पूर्वी टुंडी में एक शादी समारोह के बीच नाबालिग आदिवासी से गैंगरेप की घटना सामने आयी है. खबर है कि बारातियों में शामिल पांच युवकों ने नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया.

घटना के बाद उसकी हालत इतनी खराब थी कि उसकी मौत हो गयी. मामले को लेकर इलाके में तनाव है. हालांकि, इस घटना में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बताया जाता है कि टुंडी के एक गांव काशीटांड में बारात आयी थी. पीड़िता भी इसी गांव की रहनेवाली थी और बारात में शामिल होने गयी थी. दूसरी तरफ घटना को लेकर पूर्वी टुंडी प्रखंड के काशीटांड और कोयराबाघडीह में तनाव का माहौल है.

इसे भी पढ़ेंःबागी विधायक जेपी पटेल झामुमो को जल्द कहेंगे बाय-बाय, थामेंगे आजसू का दामन

गैंगरेप से पीड़िता की मौत

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि धनबाद से सटे जामताड़ा जिले के चारेडीह से शुक्रवार को काशीटांड बारात आई थी. आदिवासियों में दिन में ही बारात की परंपरा है.

इसमें शामिल एक युवक की पड़ोस के गांव कोयराबाघडीह में रिश्तेदारी है. उसके साथ चार अन्य आदिवासी युवक उस गांव में पहुंच गए.

पांचों युवकों ने शराब के नशे में एक नाबालिग आदिवासी को जबरन सुनसान में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. घटना के बाद जख्मी हालत में नाबालिग किसी तरह से घर पहुंची. लेकिन उसकी हालत खराब थी कि थोड़ी ही देर में उसकी मृत्यु हो गई.

इसे भी पढ़ेंःजेएमएम प्रत्याशी जगरनाथ महतो ने गिरिडीह सीट से भरा पर्चा, महागठबंधन के साथी रहे नदारद

दोषियों को ग्रामीणों ने दबोचा

लड़की की मौत के बाद ग्रामीण भड़क गए. उन्होंने बारात में शामिल पांचों युवकों को धर-दबोचा. गांव में ले जाकर पिटाई की और बांधकर रखा. इसकी सूचना मिलने के बाद शनिवार को सुबह पुलिस गांव में पहुंची. गांव वालों ने पांचों को पुलिस के हवाले कर दिया. पांचों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

तनाव को देखते हुए ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने पूर्वी टुंडी पहुंच ग्रामीणों से बातचीत की. उन्होंने लड़की के परिजनों को आश्वस्त किया कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी.

एसएसपी किशोर कौशल ने बताया की बारात जामताड़ा से आयी थी. आरोपियों से पूछताछ जारी है. पकडे गए पांच लोगों में दो खुद को नाबालिग बता रहे हैं. दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा.

इसे भी पढ़ेंःसाथी जवान को बचाने में शहीद हुआ पलामू का सपूत अनुराग शुक्ला

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: