GiridihJharkhand

गिरिडीह: ब्रांडेड कंपनियों की नकली शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

Giridih: गिरिडीह की डुमरी थाना पुलिस ने शराब माफियाओं के नेटवर्क और उनके प्लानिंग को ध्वस्त कर दिया जब मंगलवार को डुमरी के शराब माफियाओं के मालवाहक वाहन को जब्त किया गया.

जब्त वैन से जिस प्रकार नकली शराब तैयार किए जाने वाले केमिकल और ब्रांडेड कंपनियों के रैपर और ढक्कन बरामद किये गये उससे जाहिर हुआ कि डुमरी में शराब के अवैध कारोबारी अब भी सक्रिय हैं. शराब के इन तस्करों को उत्पाद विभाग का संरक्षण भी मिल रहा है.

हालांकि डुमरी पुलिस ने शराब तस्करों के गिरोह के एक सदस्य को भी गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी डुमरी के ससारखो गांव निवासी दिलीप सिंह है. इस आरोपी ने गिरोह के कई सदस्यों के नामों को कबूला है जिसमें डुमरी के निरंजन सिंह के अलावे मधुसूदन उर्फ राजेन्द्र सिंह, भंडारो गांव निवासी प्रमोद पंडित शामिल हैं. फिलहाल तीन आरोपी फरार बताये जा रहे हैं. तीनों की गिरफ्तारी के लिए डुमरी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

advt

इसे भी पढ़ें – Corona: झारखंड में 11 अगस्त को 526 नये केस, 2 की मौत, कुल आंकड़ा हुआ 19404

जंगल में की गयी छापेमारी

एसपी अमित रेणु को मिले गुप्त सूचना के आधार पर डुमरी थाना प्रभारी बिदेंशवरी दास समेत पुलिस जवानों ने डुमरी केबी रोड के सूईयाडीह स्थित ससारखो जंगल में छापेमारी की.

छापेमारी के दौरान पुलिस जवानों ने जिस मालवाहक वैन को जब्त किया उससे नकली शराब तैयार की जाने वाली कारामेल कलर इंथेक्स केमिकल के तीन हजार लीटर के जार बरामद किये गये. वहीं वैन से आठ सौ पीस रॉयल स्टैग के ढक्कन और करीब एक हजार पीस रैपर मिले हैं. इसी प्रकार पांच सौ पीस इंपीरियल ब्लू का रैपर और ढक्कन के साथ आठ सौ लीटर स्प्रिट से भरा टैंकर भी मिला है.

छापेमारी के दौरान पुलिस ने बजाज और हीरो कंपनी के दो बाइक को भी जब्त किया है. लिहाजा, पुलिस अब दोनों बाइक के नंबर से उनके मालिक की पहचान करने में जुटी हुई है.

adv

इसे भी पढ़ें – विनोबा भावे के असिस्टेंट रजिस्ट्रार की नियुक्ति के मामले में हाइकोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button