न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आज भी अधूरा है गांधी जी का सपना : माधव लाल

144

Bokaro :  गांधी जयंती के अवसर पर पूर्व विधायक माधव लाल सिंह गोमिया के तुलबुल पंचायत अंतर्गत बिरहोर टोला के आदिम जनजाति बिरहोर परिवार के साथ गांधी जयंती मनायी. इस अवसर पर पूर्व विधायक ने महिलाओं के बीच साडी वितरण किया. मौके पर उन्होंने कहा कि बापू के सपने आज भी अधूरे हैं. गांधीजी चाहते थे कि जब तक समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण नहीं पहुंचती है तब तक आजादी का मायने अधूरा हैं.

इसे भी पढ़ें :दस साल से आवास की आस में जिंदगी काट रहा दिव्यांग

लोगों का सम्मान के साथ विकास के मुख्य धारा में लायें

उन्होंने कहा कि गांधी जी की सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब देशवासी ईमानदारी से शांतिप्रिय होकर अहिंसा के मार्ग पर चल कर सभी लोगों का विकास करें एवं सबको रोटी कपड़ा और मकान स्वास्थ्य शिक्षा उनके तक पहुंचे. गांधीजी ग्राम स्वराज की कल्पना की थी. लेकिन आज भी गांव में स्वराज नहीं हो पाया है. देश में एक वर्ग पूंजी पतियों का हो गया है. जबकि दूसरा वर्ग और भी गरीब होता जा रहा है. अमीर और गरीब के बीच खाई इतनी चौड़ी हो गयी है कि शायद आज गांधी जी होते तो उन्हें बहुत दुख होता.

इसलिए जरूरत है कि हम गांधी जी के सपनों को पूरा करने के लिए समाज के अंतिम पायदान पर रह रहे लोगों का सम्मान के साथ विकास के मुख्य धारा में लायें. कार्यक्रम में होसिर के मुखिया राम लखन प्रसाद, समाजसेवी मोहन चौधरी, अनिल प्रजापति, नरेश साव, हरिहर साल,  खिरोधर महतो, अशोक साव, दिलीप तुरी सहित अन्य लोग शामिल थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: