JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर : काशी के अस्सी घाट की तरह विकसित होगा स्वर्णरेखा नदी का गांधी घाट

Jamshedpur : स्वर्णरेखा नदी के गांधी घाट को काशी (बनारस) के अस्सी घाट की तरह विकसित किया जायेगा. इसका डीपीआर बनकर तैयार हो गयी है. जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने इंजीनियरों की टीम के साथ शुक्रवार को गांधी घाट के पास स्थित स्वर्णरेखा नदी घाट का निरीक्षण किया. विशेष पदाधिकारी ने बताया कि जमशेदपुर अक्षेस के अंतर्गत सभी नदी तटों को विकसित करने की योजना है. प्रथम चरण में सबसे पहले स्वर्णरेखा नदी के गांधी घाट को विकसित किया जायेगा. इस पर दो करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च होगी. स्थल निरीक्षण के दौरान विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने इंजीनियरों को कहा कि डीपीआर को फाइनल करते समय नदियों का संरक्षण, तटों के कटाव को रोकने और नागरिकों को सुविधाएं देने की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें.

चकाचक होगा नदी का किनारा, छायेगी हरियाली, लगेंगे फव्वारे

स्वर्णरेखा नदी घाट का किनारा पूरी तरह चकाचक होगा. नदी के किनारे पार्क बनाये जायेंगे. नदी घाट को पूरी तरह पक्का बनाया जायेगा.  विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि नदी के किनारे को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया जायेगा. नदी जल संचय का बड़ा साधन भी बन जायेगी इसके अलावा फव्वारे का निर्माण तथा बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था रहेगी. विशेष पदाधिकारी के साथ नगर प्रबंधक संदीप कुमार, कनीय अभियंता हिमांशु एवं परामर्शी के तरफ से नवनीत एवं मनीष मौजूद थे.

advt

इसे भी पढ़ें – देश में हर साल 3.4 लाख बच्चों को होती है टीबी, 70 प्रतिशत में नहीं हो पाती बीमारी की पहचान : डॉ अतनू भद्रा

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: