ChatraJharkhand

गांधी परिवार ने देश को लगाया है चूना, गलत तरीके से सत्ता पर काबिज रहने की कोशिश की : जेपी नड्डा

Chatra : भारतीय जनता पार्टी की विजय संकल्प सभा में शिरकत करने चतरा के इटखोरी पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के तीन सदस्यों ने देश को चूना लगाने का काम किया है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लंबे समय तक सत्ता में काबिज रहने के बावजूद कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार के तीन सदस्यों ने न सिर्फ जम्मू-कश्मीर जैसे आतंकवाद प्रभावित राज्यों में अनुच्छेद 370 और 35ए जैसे कानून को निरंतर लागू कर लोगों के अधिकारों का हनन किया है बल्कि ग़रीब और मुजलिमों के अधिकारों को कुचल कर गलत तरीके से देश की सत्ता पर काबिज होने का असफल प्रयास किया था.

इसे भी पढ़ें : अपहृत प्लेसमेंट एजेंसी के संचालक कोडरमा से बरामद, पांच गिरफ्तार

Catalyst IAS
ram janam hospital

खाई को पाटने का काम किया मोदी सरकार ने

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर केंद्र की मोदी सरकार ने वहां निवास करने वाले आम लोगों को ना सिर्फ उनका अधिकार दिलाया बल्कि वहां आम और खास के बीच बन चुकी खाई को भी पाटने का काम किया है. लेकिन आज कांग्रेस पार्टी को यह नागवार गुजर रही है. वे लोग देश को एक सूत्र में बांधने के बजाय खंड-खंड विखंडित करने पर तुले हैं.

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने वाले वह तमाम सांसद भाग्यशाली हैं जिन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए बटन दबाया है.

कहा कि जम्मू कश्मीर में कोई ट्राइबल सीट नहीं है. 70 साल से वहां सीमित लोग शासन कर रहे हैं. लेकिन मोदी कैबिनेट ने विधानसभा क्षेत्र के पुनरीक्षण में एससी-एसटी सीट का भी प्रावधान लागू कर दिया है. अब पश्चिमी पाकिस्तान से आने वाले लोग भी जम्मू-कश्मीर में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें : 5 लाख 80 हजार रुपये की निकासी करने के दो आरोपी साल भर बाद रांची से गिरफ्तार

वंचितों को मिला अधिकार

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर में बाल्मीकि भाई जो अपने अधिकारों से वंचित थे, मोदी सरकार ने उन्हें उनका अधिकार दिलाया है. इससे यह स्पष्ट होता है कि भाजपा देश के लोगों के बीच भेदभाव नहीं देखना चाहती. उन्होंने कहा कि तीन सौ से ज्यादा सीटें लोकसभा चुनाव में मिली तो तीन तलाक व 370 जैसे कानून को समाप्त कर भाजपा सरकार ने अपने घोषणाओं को धरातल पर उतारा है. ऐसे में विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलती है तो राज्यों में विकास की गंगा बहेगी.

अनुच्छेद 370 हटाकर मोदी सरकार ने साबित की अपनी काबिलियत :  मुंडा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि जम्मू कश्मीर के विकास में बाधक बन चुके अनुच्छेद 370 वह 35a को हटाकर केंद्र की मोदी सरकार ने अपनी काबिलियत को साबित कर दिखाया है. मोदी सरकार ने न सिर्फ मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसे कोढ़ से छुटकारा दिलाया है बल्कि विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को संचालित कर देश की आधी आबादी को भी उनका अधिकार दिलाने का काम किया है.

अर्जुन मुंडा ने कहा कि अब जनता की बारी है. सरकार द्वारा संचालित विकास कार्यों का प्रमाण पत्र उन्हें अपने मताधिकार से देना है.

कार्यकर्ताओं से नहीं हुआ संवाद

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, शिक्षा मंत्री नीरा यादव के अलावे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा व अन्य विधायक कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने इटखोरी पहुंचे थे.

लेकिन कार्यक्रम में तय सीमा से करीब दो घंटे विलंब से पहुंचे नेताओं ने सिर्फ मंच से कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान पार्टी अध्यक्ष व अन्य नेता कार्यकर्ताओं से समयावभाव के कारण संवाद नहीं कर पाये. इससे कार्यकर्ताओं को थोड़ी निराशा जरूर हाथ लगी.

हालांकि इटखोरी पहुंचकर मां भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास तुरंत रांची लौट गये थे. उनके जाने के बाद राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

इसे भी पढ़ें : कोलकाता में आयुष्मान भारत के कार्ड से नहीं हुआ इलाज, वृद्ध ने तालाब में कूद कर दे दी जान

Related Articles

Back to top button