JamshedpurJharkhand

पोटका-जादूगोड़ा थाना क्षेत्र में टेंट लगाकर होता है जुआ, डीएसपी-बीडीओ ने अड्डे पर की छापेमारी

हब्बा-डब्बा संचालक और जुआरी भाग निकलने में कामयाब, मुर्गापाड़ा और हब्बा-डब्बा के लिए झाड़ियों बने घेरे को पुलिस ने किया आग के हवाले

Jamshedpur :  पोटका और जादूगोड़ा थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध हब्बा-डब्बा जुआ खेल तथा मुर्गापाड़ा के विरुद्ध पुलिस ने कारवाई शुरू कर दी है. इस संबंध में सोमवार को गुप्त सूचना पर मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद तथा पोटका थानेदार रवींद्र मुंडा के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ सावनाडीह में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान यहां मुर्गापाड़ा तथा हब्बा डब्बा जुआ खेल कराने की तैयारी थी. हब्बा डब्बा के लिए अस्थायी टेंट लगा था. मुर्गा पाड़ा के लिए भी बांस बल्ली से घेराबंदी की गयी थी. कार्यक्रम स्थल में ग्रामीणों की भीड़ भी जुटना शुरू हो चुका था. शाम चार बजे करीब पुलिस के आने की आहट से ही जुआरी उलटे पांव भाग निकले. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर टेंट के तिरपाल व बांस बल्लियों को जलाकर नष्ट कर दिया.

इधर, पोटका के बीडीओ सह सीओ इम्तियाज अहमद ने भी रविवार को जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के चाटीकोचा स्थित एकांत में चल रहे हब्बा-डब्बा अड्डे पर छापेमारी की.  सीओ ने मौके पर जुटे ग्रामीण व संचालकों को कड़ी चेतावनी देकर मौके से खदेड़ दिया. पुलिस के मुताबिक हब्बा-डब्बा के जरिये जुआ खेलवाने में पोटका एवं जादूगोड़ा के रहने वाले आरोपी चिटफंड किंग के एजेंट के तौर पर मशहूर. धीरेन भकत, टिंकू महाली, मुसाबनी ब्लॉक के उत्तरी इचड़ा के उपमुखिया तुलसी भकत, अभयपद भकत का नाम सामने आया है। पुलिस इनकी टोह में लगी है.  हब्बा डब्बा और मुर्गा पाड़ा आयोजन स्थलों में अत्यधिक भीड़ जुटने से कोरोना का खतरा भी बढ़ रहा था. पुलिस की कारवाई की स्थानीय ग्रामीणों ने प्रशंसा की है.

इसे भी पढ़ें – महिला के साथ दुष्कर्म कर हत्या के मामले का आरोपी साक्ष्य के अभाव में बरी

Advt

Related Articles

Back to top button