Lead NewsMain SliderNationalNEWSSports

गाबा टेस्टः शार्दुल व सुंदर ने साहसिक पारी से करायी भारत की वापसी, ऑस्ट्रेलिया के 54 रन

दोनों ने खेली 123 रनों की पारी, कपिलदेव व प्रभाकर का रिकार्ड तोड़

New delhi : ऑस्ट्रेलिया के गाबा मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच निर्णायक मुकाबले का तीसरा दिन शार्दुल ठाकुर व वाशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी के नाम रहा. दोनों ने रिकार्डतोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की मैच में वापसी करा दी. रिषभ पंत के तौर पर छठा विकेट गिरने के बाद लग रहा था..अब भारतीय टीम मैच से काफी दूर जा चुकी है.

 

मगर, दोनों शार्दुल व सुंदर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 123 रन का पार्टनरशिप किया. इस पारी की बदौलत भारतीय टीम 336 रन बना पाई और ऑस्ट्रेलिया को 33 रनों की ही बढ़त मिल पायी. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर 20 और मार्कस हैरिस एक रन बनाकर नाबाद लौटे.  हैं. अब मेजबानों के पास 54 रन की बढ़त हो गई है. अभी दो दिनों का खेल बचा हुआ है.

 

इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियायी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और मार्नस लाबुशाने के शतक के दम पर कंगारू टीम ने 369 रन का स्कोर बनाया था. वहीं, भारतीय टीम दूसरे दिन सिर्फ एक सत्र खेल सकी, क्योंकि बारिश ने मैच में खलल डाल दिया था. दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर 26 ओवरों में 62 रन बना लिए थे.

 

तीसरे दिन के पहले सत्र में भारत पहला झटका पुजारा के रूप में लगा. चेतेश्वर पुजारा 94 गेंदों में 25 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर टिम पेन के हाथों कैच आउट हो गए. इसके कुछ देर बाद ही कप्तान अजिंक्य रहाणे 93 गेंदों में 37 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट हुए. पांचवां झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा, जो 75 गेंदों में 38 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए. छठा झटका पंत के रूप में लगा, जो 29 गेंदों में 23 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर कैमरोन ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए.

 

सातवें विकेट के लिए वॉशिंग्टन सुंदर और शार्दुल ठाकुर के बीच शतकीय साझेदारी हुई. दोनों ने शानदार अर्द्धशतक जड़े. डेब्यू इनिंग में शार्दुल ठाकुर ने 90 गेंदों में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. वॉशिंग्टन सुंदर ने 108 गेंदों में अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। भारत को सातवां झटका शार्दुल ठाकुर के रूप में लगा जो 115 गेंदों में 67 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. भारत को नौवां झटका वॉशिंग्टन सुंदर के रूप में लगा जो 62 रन की दमदार पारी खेलकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर कैमरोन ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: