Lead NewsMain SliderNationalSports

गाबा टेस्टः इतिहास रचने की ओर भारतीय टीम, शुभमन गिल शतक से चूके

91 रन बनाकर आउट हुए गिल, 7 ही रन बना पाए रोहित शर्मा

New delhi : ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर चौथे व निर्णायक टेस्ट मैच में भारतीय टीम इतिहास रचने की तैयारी में है. जीत की राह आगे बढ़ रही भारतीय टीम को अंतिम दिन थोड़ी सतर्कता के साथ अंत तक  क्रीज पर बने रहने की आवश्यकता है. खबर लिखे जाने के वक्त भारतीय टीम व जीत के बीच 196 रनों का लंबा फासला है. अच्छी बात यह है कि अभी भारतीय टीम के आठ बल्लेबाज बचे हैं.

 

खबर लिखे जाने वक्त भारत टीम ने दो विकेट खोकर 132 रन बना लिये थे. 328 रनों का टारगेट है. इस तरह लक्ष्य से अभी 196 रन दूर है. शुभमन गिल ने 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली है. गिल को लियोन ने आउट किया. यदि भारत इस मुकाबले को जीत लेता यह सुनहरे अक्षरों में दर्ज होगा, क्योंकि भारत अधिकांश प्रमुख खिलाड़ी चोट की वजह से मैदान से बाहर हैं. खास बात यह है की जीत या ड्रा की स्थिति बोर्डर-गवास्कर ट्राफी भारत के ही पास रहेगा.

 

चौथे दिन भारत बगैर विकेट खोये चार रन से बल्लेबाजी शुरू की थी. रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका शुरूआत में लग गया. रोहित सात रन ही बना पाए. पैट कमिंस ने टिम पेन के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद शुभमन व पुजारा ने बढ़ियां बल्लेबाजी का प्रर्दशन किया. फिलहाल क्रीज पर पुजारा के साथ कप्तान अजिंक्य रहाणे हैं. खबर लिखे जाने तक रहाणे खाता नहीं खोल पाए थे.

 

 इस मुकाबले की बात करें तो मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 369 रन बनाए थे, जिसमें मार्नस लाबुशाने का शतक शामिल था. इसके जवाब में पहली पारी में भारत ने शार्दुल ठाकुर और वॉशिंग्टन सुंदर के अर्धशतकों के दम पर 336 रन बनाए थे. वहीं, दूसरी पारी में 33 रन की बढ़त लेने के बाद कंगारू टीम ने 294 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम को 328 रन का लक्ष्य मिला.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: