NationalUttar-Pradesh

Vikas Dubey Encounter की क्या है पूरी कहानी, UP पुलिस ने बताई

Lucknow: आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है. यूपी के सबसे बड़े गैंगस्टर का एनकाउंटर यूपी एसटीएफ टीम ने की है. गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर कैसे हुआ इसकी पूरी कहानी यूपी पुलिस ने बताई है.

पुलिस के मुताबिक गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद विकास को यूपी पुलिस उज्जैन से कानपुर ला रही थी. इसी दौरान उसने भागने की कोशिश की. जिसके बाद एनकाउंटर हुआ और विकास दुबे मारा गया.

इसे भी पढ़ें- Vikas Dubey Encounter: यूपी STF की टीम ने किया ढेर, हथियार छीनकर भागने की कर रहा था कोशिश

ram janam hospital
Catalyst IAS

क्या है विकास दुबे एनकाउंटर की कहानी

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद कानपुर पुलिस ने बयान जारी किया है. बयान में कानपुर पुलिस ने कहा है कि पांच लाख का इनामी गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया है. विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था.

जिसके बाद उज्जैन पुलिस ने विकास दुबे को यूपी पुलिस को सौंप दिया था. यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम 10 जुलाई को विकास को कानपुर लेकर जा रही थी. कानपुर ले जाने के दौरान पुलिस की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गयी. इस घटना में विकास दुबे और कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हो गए.

इसे भी पढ़ें- Vikas Dubey Encounter: 24 घंटे में सरेंडर से इनकाउंटर तक उठ रहे कई सवाल, जिनके जवाब यूपी पुलिस को देने होंगे

पुलिस के अनुसार विकास दुबे ने इस दुर्घटना का फायदा उठाना चाहा. उसने घायल पुलिसकर्मी की पिसट्ल छीन कर भागने की कोशिश की. पुलिस ने विकास का पीछा किया और उसे सरेंडर करने को कहा. लेकिन विकास ने सरेंडर न कर उलटा पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी.

इस फायरिंग पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलायी. गोली विकास दुबे को लगी जिससे की वह घायल हो गया. पुलिस फौरन घायल विकास दुबे को लेकर हॉस्पिटल गयी. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस मामले को लेकर कोई भी पुलिस अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बच रहा है.

इसे भी पढ़ें- बिहार: लगातार दूसरे दिन Corona के 700 से अधिक केस, संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 14 हजार के करीब

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button