JharkhandLead NewsRanchi

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर मोरहाबादी मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में दिखी गणतंत्र दिवस की झांकी

Ranchi :  रांची स्थित मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का आयेाजन किया जा रहा है. कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सीमित व्यक्तियों की सहभागिता के साथ समारोह मनाया जाना है. जिसके मद्देनजर समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रांची डीसी छवि रंजन की अगुवाई में आज फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया. फुल ड्रेस रिर्हसल के दौरान 26 जनवरी को किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों का अभ्यास किया गया. परेड पार्टियों से मार्च पास्ट सलामी ली गई.

 

परेड का निरीक्षण के दौरान डीसी छवि रंजन, आईजी अखिलेश झा, रांची एसएसपी सुरेन्द्र झा मौजूद थे. पदाधिकारियों ने सभी परेड पार्टियों के प्रदर्शन का मुआयना किया. छवि रंजन ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना कर तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों के मद्देनजर व्यवस्था के लिए आवश्यक दिशा निदेश भी दिये.

 

प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की ज्वायंट ब्रीफिंग

 

फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की ज्वायंट ब्रीफिंग की हुई. इस दौरान जिला स्तर के पदाधिकारियों सहित पुलिस बल के अधिकारी भी उपस्थित थे. ब्रीफिंग के दौरान एडीएम लॉ एंड आर्डर लोकेश मिश्रा ने उपस्थित सभी अधिकारियों को उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी, रांची एवं वरीय पुलिस अधीक्षक, रांची द्वारा निकाले गए संयुक्तादेश के बारे में जानकारी दी. उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ससमय प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य एवं दायित्व का निर्वहन करने का निर्देश दिया.

पुलिस अधीक्षक, रांची सौरभ ने पुलिस जवानों एवं अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार समारोह का आयोजन किया गया है, सभी अपनी जिम्मेदारी को निष्ठापूर्वक निभायें.

 

मोरहाबादी मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने वाले विभिन्न प्लाटून

 

  1. सीआरपीएफ
  2. सीआईएसएफ
  3. आईटीबीपी
  4. जैप 1
  5. झारखंड जगुआर
  6. जैप 2
  7. जैप 10
  8. रांची जिला पुलिस (डीएपी)
  9. एसएसबी
  10. झारखंड गृह रक्षा वाहिनी

 

बैंड पार्टी

 

  1. जैप 01
  2. जैप 10
  3. झारखंड गृहरक्षा वाहिनी (बैंड पार्टी)

 

परेड पलटनों के लिए फर्स्ट इन कमांड के रूप में आईपीएस अधिकारी श्विनीत कुमार हैं. जो वर्तमान में सहायक पुलिस अधीक्षक हटिया रांची के पद पर पदस्थापित हैं. सेकेंड इन कमांड के रूप में परिचारी प्रवर सन्नी कुमार हैं, जो वर्तमान में परिचारी प्रवर-द्वितीय के पद पर पदस्थापित हैं.

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: