न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 200 दिनों से 4,500 करोड़ रुपये बकाया नहीं चुकाने पर रांची सहित छह एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमानों को फ्यूल सप्लाई बंद

गुरुवार शाम लगभग चार बजे कंपनियों द्वारा एयर इंडिया को सूचना दी गयी  कि वे अब इन छह एयरपोर्ट पर विमानों को दी जा रही फ्यूल सप्लाई की सुविधा जारी नहीं रख पायेंगे.

508

NewDelhi : ऑयल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा बकाया राशि 4,500 करोड़ रुपये नहीं चुकाये जाने के कारण एयर इंडिया के विमानों को फ्यूल सप्लाई बंद कर दिये जाने की खबर है.  कंपनियों द्वारा गुरुवार को यह निर्णय लिया गया है.  इस  निर्णय के बाद कोच्ची, पुणे, पटना, रांची, विजांग और मोहाली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमानों को फ्यूल मिलना बंद हो गया है.

जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम लगभग चार बजे कंपनियों द्वारा एयर इंडिया को सूचना दी गयी  कि वे अब इन छह एयरपोर्ट पर विमानों को दी जा रही फ्यूल सप्लाई की सुविधा जारी नहीं रख पायेंगे. खबरो के अनुसार ऑयल मार्केटिंग  कंपनियों के इस निर्णय के बाद एयर इंडिया द्वारा इन एयरपोर्ट पर जाने वाली अपनी फ्लाइट्स के विमानों में ईंधन की मात्रा डबल कर भेजी जा रही है,  जिससे फ्लाइट्स दोबारा वापस आ सकें.

Sport House

इस वजह से कुछ यात्रियों को भी कम करना पड़ सकता है.  इनमें  दिल्ली-कोच्ची, मुंबई-कोच्ची जैसे लंबे रूट पर यह काफी महत्वपूर्ण हैं बकाये के भुगतान में करीब सात महीने की देर हो चुकी है जिसके चलते तेल विपणन कंपनियों को आपूर्ति रोकने को बाध्य होना पड़ रहा है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह  जानकारी दी.

कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापत्तनम और मोहाली में एयर इंडिया को  ईंधन देना बंद

Related Posts

#MNS के महाधिवेशन में पार्टी का नया झंडा लांच किया गया, बाल ठाकरे के हिंदुत्‍व की विरासत हथियाने की कोशिश में राज 

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS)के पहले महाधिवेशन में आज राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को सक्रिय राजनीति में उतार दिया गया. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इसकी घोषणा की.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने देश के छह हवाई अड्डों कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापत्तनम और मोहाली में एयर इंडिया को विमानन ईंधन देना बंद कर दिया है. तेल विपणन कंपनियों में से एक कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘एयर इंडिया को 90 दिन तक की अवधि में भुगतान करना होता है. बकाये का भुगतान नहीं करने के कारण यह अवधि बढ़कर 200 दिन तक पहुंच चुकी है.

एयर इंडिया ने 60 करोड़ रुपये भुगतान करने की पेशकश की

अन्य कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, एयर इंडिया ने 60 करोड़ रुपये भुगतान करने की पेशकश की. यह ऊंट के मुंह में जीरा के समान है. तीनों तेल विपणन कंपनियों ने एक सप्ताह से पहले ही एयर इंडिया को संयुक्त पत्र लिखकर बकाया भुगतान करने की मांग की थी. अधिकारी ने कहा, एयर इंडिया भुगतान के बारे में स्पष्ट रूपरेखा प्रदान करने में असफल रही. इसके कारण हमें आपूर्ति रोकने पर बाध्य होना पड़ा. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि एयर इंडिया को सरकार से मदद मिलती है लेकिन हमें ऐसी कोई मदद नहीं मिलती.

Mayfair 2-1-2020
SP Deoghar

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like