Business

एअर इंडिया ने बिल नहीं चुकाया तो दो और एयरपोर्ट पर फ्यूल सप्लाई हो सकती है बंद

Mumbai : आईओसी की अगुवाई में पेट्रोलियम वितरण कंपनियों (ओएमसी) ने बकाये बिलों का भुगतान नहीं करने पर एअर इंडिया को दो और एयरपोर्ट हैदराबाद और रायपुर पर ईंधन की आपूर्ति निलंबित करने की चेतावनी दी है. इससे हज यात्रा सहित सरकारी विमानन कंपनी की कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं.

इसे भी पढ़ें- यूनाइटेड बैंक-OBC के मर्ज होने पर बोर्ड जल्द करेगा विचारः PNB

कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापत्तनम व मोहाली में एअर इंडिया को ईंधन देना बंद

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने देश के छह हवाई अड्डों कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापत्तनम और मोहाली में पहले ही एअर इंडिया को विमानन ईंधन देना बंद कर दिया गया है.

तेल विपणन कंपनियों में से एक कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि एअर इंडिया को 90 दिन तक की अवधि में भुगतान करना होता है. बकाये का भुगतान नहीं करने के कारण यह अवधि बढ़कर 200 दिन तक पहुंच चुकी है.

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा बकाया राशि 4,500 करोड़ रुपये नहीं चुकाये जाने के कारण एअर इंडिया के विमानों को फ्यूल सप्लाई बंद कर दी गयी है.

इसे भी पढ़ें- लौह नगरी ने विदेशों में भी मनवाया लोहा- जमशेदपुर के टेलर ने इटली में मचायी धूम

छह सितंबर से रोकी जा सकती है फ्यूल सप्लाई

घटनाक्रम से अवगत एक सूत्र ने बताया कि ईंधन कंपनियों ने एअर इंडिया को ब्याज सहित बकाया राशि के एकमुश्त भुगतान के लिए कहा गया है. अगर एयरलाइन ऐसा करने में विफल रहती है तो छह सितंबर से हैदराबाद और रायपुर हवाई अड्डों पर भी उसे इंधन की आपूर्ति रोक दी जाएगी.

सूत्र ने बताया कि अगर ईंधन की आपूर्ति हैदराबाद में रोकी गयी तो हज यात्रा सहित अन्य विदेशी गंतव्यों तक एयरलाइन की सेवाएं प्रभावित होंगी.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: