Lead NewsNational

लड़की की ब्रा से लेकर कमर का साइज तक लिख मैट्रिमोनियल साइट पर डाला शादी का ADV, भड़के लोग

New Delhi : आपने अखबारों, टीवी में या किसी न किसी वेबसाइट पर शादी के विज्ञापन तो देखे ही होंगे. लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों एक शादी के लिए इच्छुक लोगों के अजीबोगरीब विज्ञापन ने लोगों का मूड खराब कर दिया है. इस बेतुके मैट्रिमोनियल एड को पढ़ शायद आप भी अपने गुस्से पर काबू ना रख पाएं. विज्ञापन के जरिए लड़के के लिए दुल्हन की तलाश की जा रही है, लेकिन एड में लड़की के लिए जो शर्तें रखी गई हैं उसने सभी को हैरान कर दिया है.

इसमें लड़की के फिगर से लेकर उसकी राजनीतिक सोच के बारे में पूछा गया है. इतना ही नहीं विज्ञापन में लिखा है कि लड़की भरोसेमंद और ईमानदार होनी चाहिए.

advt

इस अनोखे शादी के विज्ञापन के एक शख्स ने अपनी शादी के लिए मैट्रिमोनियल साइट Betterhalf.ai पर शेयर किया. अब विज्ञापन को लेकर शख्स की काफी आलोचना हो रही है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : मेडिकल कॉलेज में हुआ Corona Blast, वैक्सीन की दोनों खुराक लेनेवाले 66 विद्यार्थी पॉजिटिव

ऐसी लड़की चाहिए

अजीबोगरीब विज्ञापन वायरल शादी के लिए विज्ञापन में शख्स ने पहली तीन लाइनों में ‘रूढ़िवादी,’ ‘उदार,’ ‘प्रो-लाइफ,’ जैसे मूल्यों की तलाश से लेकर और लड़की के कमर और पैरों के सही आकार की डिमांड की है.

ये विज्ञापन यहीं खत्म नहीं हुआ, इसमें शख्स ने आगे लिखवाया है कि उसकी दुल्हन साफ-सुथरी होनी चाहिए. यहां तक तो ठीक था लेकिन उसने लड़की के पहनावे के लिए जो डिमांड रखी वह और भी बेतुकी थी.

इसे भी पढ़ें:झारखंड राज्य पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना नियमावली-2021 प्रस्ताव को मुख्यमंत्री की मंजूरी, अब मंत्रिमंडल की ली जाएगी स्वीकृति

बेड पर कॉस्टयूम पहनकर सोने वाली लड़की चाहिए

शख्स ने एड में लिखावाया है कि शादी की इच्छुक लड़की 20 फीसदी फॉर्मल और 80 फीसदी कैजुअल कपड़े पहनती हो, लेकिन सोते समय बेड में कॉस्टयूम पहनना होगा. इतना ही नहीं, शख्स ने अपनी होने वाली दुल्हन के राजनीतिक विचार के बारे में भी पूछा है, इसके अलावा लड़की परिवार को साथ लेकर चलने वाली, ईमानदार और भरोसेमंद होनी चाहिए. लड़की के पास खुद का कुत्ता होना चाहिए लेकिन उसके बच्चे नहीं होने चाहिए.

इसे भी पढ़ें:BSF कैंप के भीतर था उग्रवादियों को हथियार सप्लाई करने वाला सौदागर, 5 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

वेबसाइट ने भी लिया संज्ञान

शख्स ने शादी के विज्ञापन में लड़की के फिगर के साथ एक विशेष ब्रा साइज की डिमांड रख दी. उसने लिखा, लड़की की हाइट 5.2 से 5.6 फीट तक होनी चाहिए और उम्र 18 से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

सोशल मीडिया पर अब इस विज्ञापन को लेकर बवाल मच गया है, लोगों ने मैट्रिमोनियल साइट से इसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. बवाल मचने पर वेब साइट की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई है.

इसे भी पढ़ें :JSSC : तकनीकी पदों में नियुक्ति के लिए दो घंटे में देने होंगे 240 सवालों के जवाब

यूजर्स गुस्साएं लगायी लताड़

मैट्रिमोनियल साइट ने क्या कहा? Betterhalf.ai की तरफ से कहा गया कि उन्होंने इस मामले को संज्ञान में ले लिया है, यह पूरी तरह कंपनी के नियमों का उल्लंघन है. विज्ञापन डालने वाले शख्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, एड को लेकर सोशल मीडिया पर भी अलग-अलग प्रतिक्रिया पढ़ने को मिल रही है. एक यूजर ने लिखा, यह लड़का लेडीज टेलर है या और कुछ? कई अन्य यूजर्स ने बेतुके विज्ञापन के लिए शख्स को लताड़ लगाई है.

इसे भी पढ़ें :नालंदा में सरकारी स्कूल का टीचर निकला करोड़पति, इनकम टैक्स की रेड में खुलासा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: