न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साथियो, कल फिर राज्य के युवाओं को ठगा जायेगा : हेमंत सोरेन

23

Ranchi : 10 जनवरी को सरकार एक लाख युवाओें को स्किल समिट के दौरान नियुक्ति पत्र बांटेगी. इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है. गुरुवार को खेलगांव में इसको लेकर भव्य आयोजन किया जा रहा है. पिछली बार भी सरकार ने 27 हजार युवाओं को नौकरी देने का दावा किया था. इसको लेकर पूर्व सीएम और प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा है कि साथियो, कल फिर राज्य के युवाओं को ठगा जायेगा, जैसा कि पिछली बार 27 हजार नौकरियों का दिखावा किया गया था और सौ युवाओं को भी असल रोजगार नहीं दे पायी थी सरकार. कल फिर एक लाख बेरोजगार युवाओं के साथ ऐसा ही मजाक करने की तैयारी है. और कितना गिरेंगे रघुवर दास जी. उन्होंने कहा कि लगातार सवाल करने के बाद भी 27 हजार का हिसाब सरकार दे नहीं पायी और एक बार फिर वही जुमला की तैयारी है.

ऐसे आयोजनों के बजाय दें युवाओं को बेरोजगारी भत्ता

हेमंत सोरेन ने साथ ही कहा कि केंद्र सरकार की दो सबसे बड़ी योजनाओं को उठाकर देखें, तो केंद्र सरकार पूरी तरह से ट्रेनिंग के बाद भी पिछले साढ़े चार साल में 19 हजार युवाओं को ही नौकरी दे पायी है. ये हमारे हवाहवाईबाज मुख्यमंत्री युवाओं को भी मूर्ख समझकर उन्हें बरगलाने में लगे हुए हैं. हेमंत सोरेन ने सीएम से गुजारिश की है कि कृपया जेपीएससी, जेएसएससी और रेलवे जैसी परीक्षाओं पर सरकार ध्यान दे और जितना पैसा आप इन फर्जी आयोजनों पर अपना चेहरा चमकाने के लिए करते हैं, उतना बेरोजगारी भत्ता के रूप में दें, ताकि वे उन पैसों से अच्छे से तैयारी कर सकें.

साथियो, कल फिर राज्य के युवाओं को ठगा जायेगा : हेमंत सोरेन

खेलगांव में 10 जनवरी को दिया जायेगा नियुक्ति पत्र

गुरुवार को सरकार खेलगांव में भव्य आयोजन के जरिये राज्य के एक लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेगी. कार्यक्रम बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम, खेलगांव में आयोजित किया जायेगा. मुख्य अतिथि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू होंगी. वहीं, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद रहेंगे. इस दौरान दो विषयों पर सेमिनार का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसे भारत सरकार के संयुक्त सचिव, कौशल विकास संबोधित करेंगे. वहीं, एक अन्य सेमिनार को ट्यूनिशिया के एंबेसडर संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़ें- राज्य सरकार ने केंद्र को सौंपी रिपोर्ट, कहा- एक भी मौत नहीं हुई भूख से

इसे भी पढ़ें- प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत सभी राशनकार्डधारियों को मिलेगा रसोई गैस कनेक्शन : सरयू राय

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: