Giridih

गिरिडीह में नेहरू युवा केन्द्र ने की फ्रीडम रैली, युवाओं के साथ पदाधिकारी भी दौड़े

Giridih: अमृत महोत्सव के मौके पर युवा कार्यक्रम एंव खेल मंत्रालय के नेहरू युवा केन्द्र, गिरिडीह ने फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया. फिट इंडिया फ्रीडम रन स्टेडियम से आयोजित हुआ जहां भाजपा नेता कामेशवर पासवान, जिला खेल पदाधिकारी अमित कुमार और सहयोग फांउडेशन के सचिव जयशंकर अग्रवाल ने फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ रैली को संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इसे भी पढ़ें :Truecaller को टक्कर देने आया देसी ऐप BharatCaller, जानें किन मायनों में होगा बेहतर

advt

स्टेडियम से शुरु हुआ फ्रीडम दौड़ ने रैली इस दौरान शहर और ग्रामीण क्षेत्र में पांच किमी तक भ्रमण किया. दौड़ में सौ से अधिक युवाओं ने हिस्सा लिया. इसमें युवा समंवयक, हाई स्कूल के छात्र और युवा मंडल के सदस्य शामिल हुए. स्वाधीनता दिवस के 75वीं वर्षगांठ को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर मनाए जा रहे फिट इंडिया फ्रीडम रन साईकिल रैली के दौरान युवाओं में उत्साह भी दिखा.

नेहरू युवा केन्द्र की इस फ्रीडम दौड़ रैली में शामिल युवाओं की एक टोली एक ही रंग के टीशर्ट पहन कर पूरे शहर और ग्रामीण इलाकों का भ्रमण किया. करीब पांच किमी के दौड़ में खेल पदाधिकारी अमित कुमार भी युवाओं के साथ दौड़े.
इस दौरान जिला खेल पदाधिकारी अमित कुमार ने कहा कि अमृत महोत्सव के मौके पर शनिवार को पूरे जिले में इस फ्रीडम दौड़ रैली निकाली गयी. रैली का मकसद सिर्फ युवाओं को आजादी के मायने समझाना था. साथ ही नित्यदिन साईकिलिंग से शारीरिक विकास के प्रति भी अवगत कराना था. क्योंकि हर रोज कुछ पल के लिए दौड़ना भी स्वास्थ्य के लिए काफी बेहतर माना जाता है. इधर रैली में जिला युवा पदाधिकारी गौरव कुमार के साथ युवा केन्द्र गिरिडीह के राष्ट्रीय युवा समवंयक राहुल सिन्हा भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें :पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन चौकस, उपद्रवियों पर होगी पैनी नजर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: