JamshedpurJharkhand

26 को बहरागोड़ा के पारूलिया गांव में आयोजित होगा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

Jamshedpur : राइट्स लिमिटेड के स्वतंत्र निदेशक तथा भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ दिनेशानंद गोस्वामी के पहल पर 26 फरवरी को बहरागोड़ा के पारूलिया गांव में विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित होगा. रेलवे की सहायक कम्पनी दी राइट्स लिमिटेड के सहयोग से सिटिजन्स फाउंडेशन के द्वारा यह स्वास्थ्य शिविर आयोजित हो रहा है. इस स्वास्थ्य शिविर में हृदय रोग, स्त्री रोग, चर्म रोग, नेत्र रोग, सामान्य मेडिसिन, सामान्य सर्जरी तथा अन्य रोगों से संबंधित अनुभवी चिकित्सकों के द्वारा मरीजों का स्वास्थ्य जांच तथा चिकित्सीय सलाह प्रदान किया जाएगा. डॉक्टरों के सलाह पर मरीजों को निःशुल्क दवाईयां भी दी जाएगी. नेत्र रोगियों के मोतियाबिंद चिह्नित होने पर उनका जमशेदपुर के प्रमुख नेत्रालयों में निःशुल्क आपरेशन की व्यवस्था की जायेगी.

आज पारूलिया मध्य विद्यालय परिसर में पार्टी कार्यकर्ताओं एवं गांव के प्रतिष्ठित नागरिकों की एक बैठक सम्पन्न हुई. बतौर मुख्य अतिथि बैठक को संबोधित करते हुए डाॅ गोस्वामी ने कहा कि राज्य के इस सीमावर्ती क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का अत्यंत अभाव है. चिकित्सीय सेवा हेतु अधिकांश लोग पश्चिम बंगाल तथा ओड़िसा के अस्पतालों पर आश्रित हैं. उन्होंने कहा कि इन स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा लोगों के स्वास्थ्य संबंधी कठिनाइयों का निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि युवा कार्यकर्ता बुजुर्ग मरीजों को घर से स्वास्थ्य शिविर तक लाने में मदद् करेंगे. डाॅ गोस्वामी ने कहा कि प्रत्येक स्वास्थ्य शिविर में क्षेत्र के युवा मरीजों को अपने माता-पिता की भांति सेवा में संलग्न रहते हैं. इस मौके पर अनेक कार्यकर्ता, ग्रामीण युवा उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- SE Railway News: खड़गपुर मंडल के वार्षिक निरीक्षण पर न‍िकलीं दक्षिण-पूर्व रेलवे की जीएम अर्चना जोशी, यहां पढ़ें अपडेट

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button