Crime NewsDeogharJharkhand

नौकरी दिलाने के नाम पर 17 हजार रुपये की ठगी

Deoghar : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने को लेकर रिखिया थाना क्षेत्र के बीचकोड़वा गांव निवासी अनिल यादव ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध साइबर थाना में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है.

अनिल यादव ने शिकायत में कहा गया है कि एक अज्ञात नंबर से उनके मोबाइल पर फोन आया. फोन करनेवाले व्यक्ति ने उन्हें नौकरी दिलाने की बात कही. उसने नौकरी दिलाने के एवज में उनसे सात हजार रुपये की मांग की.

इसे भी पढ़ें- उर्दू शिक्षक मंच ने शिक्षकों को शुक्रवार को स्कूल बंद रखने का दिया निर्देश, कहा- शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश होगा और रविवार को खुले रहेंगे स्कूल

सात हजार रुपये बैंक खाते में डलवाये, 10 हजार नकद लिये

अनिल यादव ने बताया कि पैसे जमा कराने के लिए आरोपी ने उन्हें पंजाब नेशनल बैंक का एक खाता नंबर उपलब्ध कराया. कॉल करनेवाले व्यक्ति के झांसे में आकर उन्होंने उक्त बैंक खाते में सात हजार रुपये जमा करा दिये.

पैसे जमा कराने के कुछ दिन बाद एक व्यक्ति उनके घर पर आया. उसने खुद को जॉब दिलानेवाली कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव बताया. उसके बाद उक्त व्यक्ति ने उनसे पुनः नौकरी के एवज में 10 हजार रुपये की मांग की. उन्होंने उसे 10 हजार रुपये नकद दे दिये.

अनिल यादव का कहना है कि पैसे देने के बाद उक्त नंबर पर फोन करने पर वह नंबर स्विच्ड ऑफ बताने लगा. ठगी का शिकार होने की आशंका होने के बाद उन्होंने साइबर थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की. शिकायत के आधार पर साइबर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

इसे भी पढ़ें- शहीद स्मारक पर लगाया भाजपा का झंडा, हुआ विरोध

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: