न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Jharkhand में चौथे कोरोना पीड़ित की मौत, दिल्ली से लौटा था कोडरमा का युवक, झारखंड में मरीजों आंकड़ा पहुंचा 350

2,042

Ranchi: कोरोना महामारी ने झारखंड में एक और व्यक्ति की जान ले ली. यह कोविड-19 मरीज कोडरमा जिले के मरकच्चो प्रखंड अंतर्गत जामू का रहने वाला था. इसके साथ ही झारखंड में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 4 हो गया है. जबकि शनिवार को कोरोना के 19 नये मरीज सामने आये. जिसके बाद झारखंड में कोरोना पीड़ितों की संथ्या 350 हो गया है. जबकि 140 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक्टिव मरीजों की संख्या 240 है.

लॉकडाउन के बीच दिल्ली से लौटे युवक की मौत कोडरमा में गुरुवार को हो गयी थी. जब यह कोडरमा आया था तभी कोरोना जांच के लिए इसका सैंपल लिया गया था. शनिवार को आयी रिपोर्ट पॉजिटिव निकला.

इसे भी पढ़ें – मृतक के घर सांत्वना देने पहुंचीं झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने उड़ायी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

पहले ही तीन मरीजों की हो चुकी है मौत 

इससे पहले झारखंड में तीन कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. हालांकि इसमें से एक की मौत आधिकारिक तौर पर कोरोना निगेटिव होने के बाद हुई थी. इसलिए उसकी मौत को कोरोना से मौत नहीं माना गया.

अब तक राज्य में कोरोना से जान गंवाने वालों में एक बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत साड़म गांव का बुजुर्ग था, जबकि दूसरे और तीसरे मृत रांची के हिन्दपीढ़ी के पति-पत्नी थे.

हिन्दपीढ़ी निवासी मृतक दंपती में से पति की मौत कोरोना संक्रमण की अवस्था में ही हुई थी, जबकि पत्नी की जब मौत हुई उसके पहले उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी.

राज्य के एक और व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है, लेकिन उनकी जांच दिल्ली में हुई थी और पॉजिटिव पाये वह पहले से ब्रेन हेमरेज के मरीज थे. बेहतर इलाज के लिये दिल्ली ले जाने के कुछ समय बाद उनकी मौत भी वहीं हुई थी.

वे एक रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी थे और बरियातू में रहते थे. उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया था.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown: पांडिचेरी में फंसे झारखंड के 30 छात्र, सरकार से घर वापसी की लगा रहे गुहार

झारखंड में 210 ऐक्टिव केस 

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक झारखंड में 136 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 4 की मौत हुई है. 210 केस अभी एक्टिव हैं जिनमें सर्वाधिक 44 मरीज गढ़वा में हैं.

इसके अलावा हजारीबाग में 38, कोडरमा में 25, जमशेदपुर में 20 और रांची में 21 ऐक्टिव केस हैं.

झारखंड में शनिवार को 20 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इनमें कोडरमा के 11, सिमडेगा के 4, जमशेदपुर के 3 और रांची के 2 लोग हैं. इनको मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 350 हो गये हैं.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown में मीडिया कंपनियों पर आया संकट, घटा राजस्व, टेलीग्राफ बंद करेगा झारखंड और नॉर्थ ईस्ट से प्रकाशन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like