न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चार सालों से सरकार के साथ घुटन हो रही है: विकास मुंडा

पारा शिक्षकों के धरने पर बैठे आजसू विधायक विकास कुमार मुंडा ने बयां किया अपना दर्द

49

Bundu: रविवार को आजसू विधायक विकास कुमार मुंडा ने कहा कि पिछले चार सालों से सरकार के साथ मुझे घुटन हो रही है. इसकी वजह से मैंने टीएसी की सदस्‍यता से भी इस्‍तीफा दिया था. तमाड़ के आजसू विधायक विकास मुंडा पारा‍ शिक्षकों के समर्थन में उनके साथ धरने पर बैठे और सभा को संबोधित किया. उन्‍होंने कहा कि पार्टी का विचार एक तरफ है और व्‍यक्तिगत विचार एक तरफ है. चार साल से यही ड्रामा हमलोगों को देखने को मिल रहा है. मुझे भी व्‍यक्तिगत तौर पर अपने आप में घुटन हो रही है. जिस झारखंडी विचार को हम मानते हैं और सपोर्ट करते हैं, उस विषय पर कोई समझौता होता है तो सबसे ज्‍यादा तकलीफ खुद को होती है. विधायक विकास सिंह मुंडा ने संबोधन में कहा कि मैं पारा शिक्षक के आंदोलन के साथ हूं और उनके साथ हुई करवाई की कड़ी निंदा करता हूं.

विकास मुंडा के आवास के सामने पारा शिक्षकों का धरना

रविवार को विधायक विकास कुमार मुंडा के आवास के पास पारा शिक्षक अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे. इस धरना कार्यक्रम में महिलाओं समेत करीब 500 पारा शिक्षक शामिल हुए. पारा शिक्षकों का कहना है कि छत्तीसगढ़ के तर्ज पर वेतनमान एवं स्थायीकरण होनी चाहिये. सरकार के साथ लगभग सात माह पहले एक कमि‍टी बनी थी, जिसके सामने हमारी मांगों को रखा गया था. सरकार इस पर अभी मुकर रही है, इसी वजह से हम पारा शिक्षक हड़ताल पर हैं.

विधायक के आश्वासन के बाद पारा शिक्षकों ने अनिश्चितकालीन धरना को स्थगित कर दिया. मौके पर राम दयाल महतो, कार्तिक महतो, पूर्ण चंद शर्मा, राजकिशोर महतो, सीताराम महतो, चंद्र किशोर सिंह मुंडा. राहे से राजेश महतो, धनीराम महतो, निर्मल सिंह, काला चांद भोक्ता, नरेश महतो. अड़की से रविंद्र मुंडा, जनार्दन स्वांसी, राजेश कुमार, अनिल साहू, शंकर नाग. बुंडू से लीला देवी, प्रवीण गांगुली, दिगंबर प्रसाद महतो, भरत महतो, सुभाष महतो, रविंद्र कालिंदी, समेत कई पारा शिक्षक मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: झारखंड शिक्षा परियोजना से टेट उत्तीर्ण 87 शिक्षकों की नियुक्ति की अनुशंसा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: