Crime NewsJharkhandRanchi

हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक को आर्म्स सप्लाई करने आये चार समर्थक गिरफ्तार

Saraikela: हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक को आर्म्स सप्लाई करने आए चार समर्थकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया है. सरायकेला एसपी कार्तिक एस को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के कमांडर महाराजा प्रमाणिक के लिए कुछ नक्सली गोली, हथियार, बारूद और अन्य सामान लेकर सीनी के सरमाली गांव आ रहे हैं.

मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सली समर्थकों में सागर महतो, जगदीश महतो, अभिषेक कुमार और मुगा लाल महतो शामिल हैं. पुलिस ने इनके पास से 200 जिंदा गोली नक्सली साहित्य समेत कई अन्य सामान बरामद किये हैं.

इसे भी पढ़ें- बंद हो सकती है महिलाओं के नाम से होने वाली एक रुपये में जमीन व घर की रजिस्ट्री

advt

पहले भी कर चुके हैं आर्म्स सप्लाई

हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक को आर्म्स सप्लाई करने की सूचना मिलने के बाद सरायकेला एसपी के द्वारा एक विशेष टीम का गठन किया गया. विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए सभी नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने जब इन सभी समर्थकों से पूछताछ कि तो उन्होंने बताया कि भाकपा माओवादी कमांडर महाराजा प्रमाणिक को वो पहले भी गोली, बारूद, दूरबीन, वॉकी-टॉकी, गैस सिलेंडर समेत कई अन्य सामान की सप्लाई कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि सभी लोग नक्सलियों के संपर्क में भी रहते थे.

इसे भी पढ़ें- घूस लेते थाना प्रभारी का वीडियो वायरल, कम रिश्वत पर कहा- पूरे पैसे लाना, वरना जेल में कर दूंगा बंद 

पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है महाराजा प्रमाणिक

कोल्हान क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सरायकेला खरसावां, घाटशिला और चाईबासा के क्षेत्रों में सक्रिय नक्सली महाराजा प्रमाणिक पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. महाराजा प्रमाणिक पर 10 लाख का इनाम भी है. महाराजा प्रमाणिक मूल रूप से सरायकेला जिला के ईचागढ़ थाना क्षेत्र के दारूदा गांव का रहने वाला है.

adv

जहां एक तरफ महाराजा प्रमाणिक पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है, वहीं दूसरी ओर एक के बाद एक घटना का अंजाम देकर वह लगातार क्षेत्र में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहा है.

पिछले दो महीने के दौरान कोल्हान क्षेत्र में जितनी भी नक्सली घटनाएं हुई उन सभी में महाराजा प्रमाणिक के दस्ते की संलिप्तता सामने आयी है. पुलिस महाराजा प्रमाणिक और उसके दस्ते को मार गिराने के लिए जंगलों में लगातार अभियान चला रही है. लेकिन हर बार हुए मुठभेड़ में महाराजा प्रमाणिक बचकर निकलने में सफल हो रहा है.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button