JharkhandRanchiSports

रेलवे में चार खिलाड़ियों ने दिया योगदान, अब पैसेंजर्स की करेंगे टिकट चेकिंग

Ranchi: सोमवार को दक्षिण पूर्व रेलवे में 4 खिलाड़ियों ने योगदान दिया. अब वे हटिया रेलवे में अपनी सेवाएं देंगे. डीआरएम नीरज अंबष्ट ने सबों को ज्वाइनिंग लेटर दिया. चारों खिलाड़ियों को टिकट कलेक्टर की नौकरी दी गयी है. इन सबों की नियुक्ति खेल कोटे से हुई है. इनमें से एक खिलाड़ी झारखंड की अंशुल लकड़ा भी है. वह हॉकी में गोलकीपर रही हैं.

इसे भी पढ़ें – पूजा करने कार से देवघर बाबाधाम जा रहा था परिवार, हो गया एक्सीडेंट, चार घायल

पंजाब और ओड़िशा के भी हैं प्लेयर्स

योगदान देने वाले चार खिलाड़ियों में से एक झारखंड की प्लेयर है. इसके अलावा हाकी प्लेयर कृष्णा तिर्की ओड़िशा से हैं. इसके अलावा पंजाब के रमन चौधरी और रोहित बिंद वालीबॉल प्लेयर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – बेरमो के लोग मंगल के दिन चुनेंगे जयमंगल को : राजेश ठाकुर

क्या है खिलाड़ियों की उपलब्धि

कृष्णा तिर्की (पुरुष हॉकी) ने 2017 में औरंगाबाद और भोपाल में आयोजित हॉकी के जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल पाया था. अंशु लकड़ा (महिला हॉकी) को 2017 में भोपाल में आयोजित महिला हॉकी के जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में रजत पदक प्राप्त हुआ था. रोहित कुमार बिंद (पुरुष वॉलीबॉल), जोहानसबर्ग (दक्षिण अफ्रीका) में आयोजित ब्रिक्स गेम्स 2018 में कांस्य पदक विजेता टीम के सदस्य थे. 2017 में 44वें जूनियर नेशनल वालीबॉल चैंपियनशिप में उनकी टीम को तीसरा स्थान मिला था. रमन चौधरी (पुरुष वॉलीबॉल) 2017 में आयोजित 44वें जूनियर नेशनल वालीबॉल चैंपियनशिप का हिस्सा थे. उनकी टीम को दूसरा स्थान मिला था.

इसे भी पढ़ें – Ranchi : सफाई की शपथ के साथ गंगा उत्सव 2020 का शुभारंभ

50 से अधिक स्पोर्ट्स प्लेयर हटिया रेलवे में दे रहे सेवा

दीपक अंबष्ट ने खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंपा. उम्मीद जतायी कि ये सभी अपने दायित्वों का निर्वाहन अच्छे से करेंगे. इनसे रेलवे का भी नाम रोशन होगा. गौरतलब है कि हटिया रेलवे में कई कर्मचारी ऐसे हैं जो नेशनल इंटरनेशनल लेवल पर खेल चुके हैं. इनमें सुमराय टेटे और अन्य प्रमुख हैं. स्पोर्ट्स कोटे से 50 से भी अधिक प्लेयर्स हटिया रेलवे में सेवा दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – बिजली बिल बकायेदारों का कनेक्शन काटा, तो भड़के विधायक इरफान, बोले- भाजपा के इशारे पर काम करना बंद करें अधिकारी

Related Articles

Back to top button