Crime NewsJharkhandKodermaTOP SLIDER

ऑनर किलिंग के चार दोषियों को फांसी की सजा, कत्ल में शामिल थे परिवार के चार लोग

Koderma : कोडरमा जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामाशंकर सिंह की अदालत ने ऑनर किलिंग के एक मामले में चार लोगों को फांसी की सजा सुनाई है. सजा पाए लोग एक ही परिवार के हैं. इसमें मृतका के पिता किशन साहू, माता दुलारी देवी, चाचा सीताराम साहू और चाची पार्वती देवी शामिल है. मामला तीन साल पहले का है.

जिले के चंदवारा थाना क्षेत्र के मदनगुंडी में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया था. यहां गांव के ही दूसरी जाति के युवक से शादी करने पर परिजनों ने अपनी ही बेटी की हत्या गला दबाकर कर दी थी.

हत्या के बाद आरोपी गुपचुप तरीके से युवती के शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी में थे. इसी बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने झाड़ी के बीच खटिया पर रखे शव को जब्त कर लिया. 20 वर्षीय सोनी कुमारी की हत्या के आरोप में युवती के पिता किशन साहू, मां दुलारी देवी, चाचा सीताराम साहू और चाची पार्वती देवी को गिरफ्तार किया गया था.

इसे भी पढ़ें :TMC नेता शेख आलम ने सभा में कहा, 30 फीसदी मुसलमान अगर साथ आये तो 4 पाकिस्तान बन जायेंगे

क्या था पूरा मामला

एक युवक का मृतका सोनी कुमारी से दो वर्ष से प्रेम संबंध था. दोनों शादी करने वाले थे. लड़की के परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे. घटना के करीब दस दिन पहले दोनों घर से फरार होकर राजस्थान चले गए. राजस्थान में ही 18 मार्च 2018 को दोनों ने शादी कर ली थी.

इसकी जानकारी चंदवारा में परिजनों को भी मिली. इसी बीच लड़की के परिजनों ने स्थानीय मुखिया से मुलाकात की और दोनों के बीच रजामंदी की बात कही. जिसके बाद दोनों वापस चले आये. जिसके बाद रात युवती अपने पिता के घर चली गई थी.

जबकि युवक अपने घर. पूरे मामले को लेकर गांव में पंचायत होनी था. इससे पहले ही 26 मार्च 2018 की रात युवती की हत्या कर दी गयी. युवती के गले में निशान पाया गया. घटना को लेकर चंदवारा थाना प्रभारी सोनी प्रताप के बयान पर एक केस दर्ज किया गया था.

ऑनर किलिंग का मामला सामने आने पर तत्कालीन एसपी शिवानी तिवारी ने आरोपियों से पूछताछ की. इस दौरान आरोपी पिता और चाचा ने घटना को किस तरह अंजाम दिया इसकी पूरी जानकारी दी. आरोपी पिता हत्या की बात कबूली थी.

घटना के बाद गवाहों के बयान और साक्ष्यों के आधार पर चारों को फांसी की सजा सुनाई गयी.

इसे भी पढ़ें :डालटनगंज का छात्र दुबई में गिरफ्तार, पूर्व स्पीकर ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

Related Articles

Back to top button