JharkhandRanchi

दल बदल मामले में चार विधायकों को हाई कोर्ट से मिला चार सप्ताह का समय  

Ranchi : विधायकों के दल बदल मामले को लेकर झारखंड हाइकोर्ट में मामले की सुनवाई न्यायाधीश सुजीत प्रसाद की अदालत में हुई. नौ मई को हुई सुनवाई में  विधायक आलोक चौरसिया ने अपने अधिवक्ता लक्ष्मी कुमारी और मंत्री रणधीर सिंह की ओर से अधिवक्ता चंदना कोर्ट में उपस्थिति हुईं थीं. वही अन्य चार विधायकों की ओर से कोर्ट में कोई उपस्थित नहीं हुआ.

इस पर हाई कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए 10 मई को कोर्ट में पक्ष रखने को कहा था. आज 10 मई को हुई सुनवाई के दौरान अदालत से बाकी बचे चार विधायकों की उपस्थिति के लिए चार सप्ताह का समय मांगा गया. अदालत ने इसे स्वीकार करते हुए चार सप्ताह का समय दे दिया. इन चार विधायकों में जानकी यादव, अमर बाउरी, गणेश गंजू, नवीन जायसवाल शामि‍ल हैं.

इसे भी पढ़ें – 113 घोषणाओं पर खर्च होंगे 64,389 करोड़, राज्य की आमद सिर्फ 26,250 करोड़, कैसे पूरी होंगी घोषणाएं?

अगली सुनवाई में सभी विधायकों को उपस्थित होना है

मामले की अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद होगी. पूर्व में सुनवाई के दौरान विधायक आलोक चौरसिया और रणधीर सिंह के अधिवक्ता कोर्ट में उपस्थित हुए थे. इस क्रम में  अन्‍़य चार विधायकों की उपस्थिति के लिए अदालत से समय की मांग की गयी. मामले की अगली सुनवाई में मंत्री अमर कुमार बाउरी और नवीन जायसवाल समेत सभी चार विधायकों को उपस्थित होना है.

ज्ञात हो कि   20 फरवरी 2019 को स्पीकर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए  छह बागी विधायकों  के दल- बदल को सही ठहराया था. जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल और महासचिव प्रदीप यादव के द्वारा विधान सभा स्पीकर के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी गयी है.  जेवीएम का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गये इन छह विधायकों पर दलबदल का मामला चल रहा है

इसे भी पढ़ें –   गिरिडीह : आजसू प्रत्याशी के पक्ष में एनडीए का रोड शो, उन्नाव सांसद साक्षी महाराज शामिल हुए

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close