न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पानपोष में ट्रेन की चपेट में आने से 4 कावंरियों की मौत

छत्तीसगढ़ से राउरकेला के घोघड़धाम में जल चढ़ाने पहुंचे थे कांवरिये

288

Raurkela/Chakradharpur: चक्रधरपुर रेल मंडल के पानपोष के पास ट्रेन से कटकर चार कांवरियों की दर्दनाक मौत हो गई है. ये हादसा मुंबई-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस से हुआ है. राउरकेला के घोघड़धाम में जलाभिषेक करने आये कांवरियों का एक जत्था रविवार देर रात वेदव्यास रेलवे ब्रिज में मुंबई से हावड़ा आ रही मुंबई मेल की चपेट में आ गया. हादसे में तीन कांवरियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चौथे कांवरिये ने इलाज के दौरान राउरकेला सरकारी अस्पताल में दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें- बिहार के शेल्टर होम एक सिंडिकेट से चलते हैं, ब्रजेश ठाकुर उसका एक मोहरा है

क्या है पूरी घटना ?

जत्थे में कुल सात सदस्य थे, जिनमें से तीन ब्रिज पार कर चुके थे, जबकि चार ब्रिज पार कर रहे थे. उसी दौरान तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन की चपेट में चारों आ गए. घटना की सूचना ट्रेन के चालक ने राउरकेला रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद रेलवे के अधिकारियों को दी. जिसके बाद आनन-फानन में मौके पर रेलवे पुलिस और आरपीएफ के जवान पहुंचे. स्थानीय प्रशासन को भी घटना की सूचना देकर तत्काल बचाव के लिए एनडीआरएफ व फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया.

इसे भी पढ़ें-12 घंटे में निजी खर्च से करुंगा बेलडाही डैम का जीर्णोद्धार : अभिमन्यु सिंह

सीएम रघुवर दास ने एक-एक लाख रुपये मुआवजे का एलान किया

खबर लिखे जाने तक शवों को निकालने का प्रयास जारी था. एक शव को बाहर निकाल लिया गया है. बारिश के कारण नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है. इस कारण शवों को निकालने में परेशानी हो रही है. झारखंड के मुख्यमंत्री सीएम रघुवर दास ने मृतक के परिजनों पर संवेदना प्रकट करते हुए एक-एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें-साइबर थाने में जल्द दर्ज नहीं होती FIR, चक्कर काटने को लोग विवश

कैसे हुआ हादसा ?

छत्तीसगढ़ के भिलाई से एक ही परिवार के सात सदस्य रविवार को घोघड़धाम जाने के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस से पनपोष रेलवे स्टेशन पहुंचे थे. पानपोष में उतरने के बाद सभी पटरी के रास्ते ही पैदल घोघड़धाम जा रहे थे. पैदल चलते हुए सभी वेदव्यास ब्रिज पहुंच गए. उस समय मुंबई मेल के आने का समय था. तीन सदस्य ब्रिज को पार कर गए, लेकिन बाकी चार ब्रिज पर ही थे कि अचानक से ट्रेन आ गयी. निकलने का कोई रास्ता नहीं होने के कारण वे बीच में फंस गए, तबतक ट्रेन एकदम नजदीक आ गयी और चारों के परखच्चे उड़ गए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: