न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पांकी विधायक प्रतिनिधि पर हमले के आरोपी समेत जेजेएमपी के चार उग्रवादी गिरफ्तार

हथियार और गोलियां बरामद

96

Palamu(latehar) : नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में लातेहार जिले की बालूमाथ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बालूमाथ पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जरी गांव से पांकी विधायक देवेंद्र कुमार सिंह के सतबरवा प्रतिनिधि लक्ष्मण यादव पर हमले के आरोपी अशोक यादव सहित चार जेजेएमपी उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. उनके पास से कई हथियार और गोलियां बरामद की गयी है. गिरफ्तार उग्रवादी में अशोक यादव, रंधीर कुमार, नीरज कुमार और पप्पू प्रसाद शामिल हैं.

गुप्‍त सूचना के आधार पर की गयी थी छापेमारी

लातेहार के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पूर्व माओवादी और वर्तमान में जेजेएमपी कमांडर पप्पू प्रसाद अपने दस्ते के साथ जरी रेलवे स्टेशन के आस-पास देखा गया है. सूचना पर कार्रवाई करने के लिए बालूमाथ थाना पुलिस की एक टीम बनायी गयी और छापामारी अभियान चलाया गया. इस दौरान जरी रेलवे क्रॉसिंग से चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से तीन देसी पिस्तौल के अलावा चार गोलियां बरामद की गयी है.

लेवी के लिए लगा दी थी ट्रकों में आग

बालूमाथ थाना क्षेत्र के बुकरु चेकनाका के पास गत 19 नवंबर की रात गिरफ्तार उग्रवादियों ने अपने दस्ता के सदस्यों के साथ मिलकर लेवी के लिए दो ट्रकों को आग के हवाले कर दिया. दोनों ट्रक मगध कोलियरी से कोयल लेकर आ रहे थे. कोयला को बुकरी में रेलवे साइडिंग पर डंप करना था.

28 अक्टूबर को पांकी विधायक प्रतिनिधि पर चलायी थी गोलियां 

गत 28 अक्टूबर की रात जेजेएमपी उग्रवादी अशोक यादव ने अपने साथियों के साथ मिलकर जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत धावाडीह में लक्ष्मण यादव की हत्या की कोशिश की थी. रात में खोजते हुए अशोक धावाडीह पहुंचा था और वहां दशहरा पूजा को लेकर खर्च का ब्यौरा देख रहे, ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी थी. हालांकि इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था. घटना के बाद से अशोक फरार चल रहा था. इस संबंध में अशोक यादव, उमेश यादव सहित 10-12 जेजेएमपी उग्रवादियों के खिलाफ लेस्लीगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

इसे भी पढ़ें- जल संसाधन विभाग का हाल : दिलाना था मुख्य अभियंता का प्रभार तो बदल दिये गये 209 इंजीनियर्स

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: