न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों से मुठभेड़ में चार जवान शहीद, दो घायल

सुरक्षा बलों की गश्ती के दौरान नक्सलियों ने शुरू की फायरिंग

916

Kanker (Chattisgarh): लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच नक्सलियों ने एकबार फिर जवानों को अपना निशाना बनाया है. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई.

इस मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल के चार जवान शहीद हो गये है, जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ेंःस्टिंग में सांसदों ने कहा- तीन से 25 करोड़ तक खर्च कर जीतते हैं चुनाव (जानें कौन हैं ये सांसद)

hosp3

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यहां भाषा को बताया कि जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत महला गांव के करीब नक्सलियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गये हैं तथा दो अन्य जवान घायल हो गए हैं.

गश्ती के दौरान नक्सलियों की गोलीबारी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महला स्थित बीएसएफ के शिविर से सुरक्षा बल का दल गश्त पर निकला था. इस दल में जिला बल के जवान भी थे. जवान जब कुछ दूरी पर थे, तब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.

नक्सली गोलीबारी के बाद जवानों ने भी जवाबी करवाई शुरू की. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली भी घायल हुए हैं, इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों और शव को बाहर निकाल लिया गया है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

इसे भी पढ़ेंःगूगल के विज्ञापनों पर सबसे अधिक खर्च करने वाली राजनीतिक पार्टी है…

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की मौजूदगी को और बढ़ा दिया गया है. जवान लगातार गश्ती कर रहे हैं, ताकि वोटिंग के दिन किसी तरह की दिक्कत ना आए.

वहीं नक्सली लगातार आम लोगों से वोट ना डालने की अपील करते रहे हैं, ऐसे में राज्य में सुरक्षाबलों की संख्या में बढ़ोतरी की जा रही है. राज्य के नक्सल प्रभावित कांकेर लोकसभा सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा.

इसे भी पढ़ेंःसुप्रीम कोर्ट ने की योगेंद्र साव और निर्मला देवी की जमानत रद्द, जमानत की शर्तों का किया था उल्लंघन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: