न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भीख मांगकर गुजर-बसर कर रहे 75 वर्षीय नौरंगी से उचक्कों ने छीने चार सौ रुपये, डालसा ने वृद्धाश्रम में कराया भर्ती

75 वर्षीय नौरंगी को करीब 15 वर्ष पूर्व बेटे और बहू ने घर से निकाल दिया था. वह स्टेशन पर भीख मांगकर किसी तरह अपना गुजर-बसर कर रहा था. उसके पास एक बैग था.

58

Dhanbad : डालसा के सहयोग से सोमवार को भुखमरी के शिकार एक वृद्ध को वृद्धाश्रम में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि 75 वर्षीय नौरंगी को करीब 15 वर्ष पूर्व बेटे और बहू ने घर से निकाल दिया था. वह स्टेशन पर भीख मांगकर किसी तरह अपना गुजर-बसर कर रहा था. उसके पास एक बैग था.

जिसमें उसके कुछ मैले-कुचैले कपड़े और 400 रुपये थे. बीती रात उचक्कों ने वह बैग भी उससे छीन लिया. अब उसके सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. सोमवार को वह भूख से तड़प रहा था. इसी दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) के पीएलवी हेमराज चौहान की नजर उस पर पड़ी. उन्होंने मामले की जानकारी डालसा के अन्य अधिकारियों को दी.

इसे भी पढ़ें : शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की फटकार के बाद बोकारो थर्मल कार्मेल स्कूल ने दो छात्रों को परीक्षा में शामिल किया

हीरापुर से वृद्ध को किया गया रेस्क्यू

पीएलवी हेमराज चौहान ने मामले की सूचना डालसा के सचिव सह अवर न्यायाधीश अरविंद कच्छप को दी. अरविंद कच्छप ने डालसा के पैनल अधिवक्ता सुधीर सिन्हा को उक्त वृद्ध को रेस्क्यू करने का आदेश दिया. पैनल अधिवक्ता सुधीर सिन्हा एवं पीएलबी हेमराज चौहान ने वृद्ध को हीरापुर से रेस्क्यू कर डालसा ऑफिस लाया, जहां प्राधिकार के चेयरमैन सह प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी ने वृद्ध से बात करने के बाद जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को आदेश दिया कि इस वृद्ध वृद्धाश्रम में रखा जाये.

hotlips top

इसे भी पढ़ें : योगेंद्र साव और रघुवर दास के करीबी राजू साव सहित चार लोगों को पुलिस ने भेजा जेल

सरकारी सुविधाएं दिलाने का दिया आदेश

चेयरमैन ने समाज कल्याण पदाधिकारी को यह आदेश दिया कि इस वृद्ध को सभी सरकारी सुविधाएं मुहैया करायी जायें. उन्होंने समाज कल्याण पदाधिकारी को वृद्धापेंशन दिलाने का भी आदेश दिया. बताया जाता है कि डालसा सचिव सह अवर न्यायाधीश अरविंद कच्छप ने वृद्ध नौरंगी को शुभदृष्टी वृद्धाश्रम में भर्ती कराया है. अब उसे भीख मांगकर अपना गुजर-बसर करने की जरूरत नहीं है. डालसा के इस कदम की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : #Dhanbad: बीसीसीएल कर्मी का घर हुआ जमींदोज, लगातार हो रहे गैस रिसाव से स्थानीय लोगों में दहशत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like