Crime NewsGumlaJharkhand

गुमला की चार युवतियां बिकने से बचीं, ट्रेन में आरपीएफ ने पकड़ा, तस्कर दबोचे गये

Gumla: गुमला जिला में मानव तस्करी का एक मामला बरकाकाना रेलवे सुरक्षा बल ने उजागर किया है. रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने गुमला जिला से दिल्ली ले जायी जा रही चार युवतियों को मानव तस्कर से मुक्त कराया. इस संबंध में आहतु थाना प्रभारी गुमला ने पत्रकार सम्मेलन का आयोजन कर पूरे मामले की जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि गुमला जिला के कामडारा प्रखंड बुधवार को लगभग चार बजे हटिया से दिल्ली जानेवाली झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस की कोच संख्या एस-7 में आरपीएफ के एएसआई कृष्णा राय जवानों के साथ चढ़े.

उन्होंने देखा कि बर्थ संख्या एक,चार, नौ व 12 पर चार युवतियां यात्रा कर रही हैं. पूछताछ करने पर उक्त युवतियों ने बताया कि वे सभी दिल्ली जा रही हैं तथा उन्हें एस-6 कोच में बर्थ संख्या 25 व 28 पर बैठे सोमरा मुंडा ग्राम बोकरंदा, थाना लापुंग, जिला रांची तथा मंजू होरो, ग्राम सारीगिरिजा टोली, थाना कर्रा, जिला खूंटी द्वारा ले जाया जा रहा है.

advt

इसे भी पढ़ें :सीएम के काफिले पर हमले के मुख्य आरोपी भैरव सिंह के स्वागत में लगे पोस्टर, पुलिस ने हटाया

इसके बाद युवतियों व उन्हें दिल्ली ले जा रहे दो लोगों को ट्रेन से उतार कर आरपीएफ पोस्ट लाया गया, जहां पूछताछ के क्रम में सोमरा मुंडा व मंजू होरो ने बताया कि वे चार युवतियों को दिल्ली ले जा रहे थे.

ये उन्हें वहां काम कराने के लिए ले जा रहे थे. दिल्ली के लोगों को इन लड़कियों को देने के एवज में उन्हें एक लड़की पर दस हजार रुपये मिलते.

दोनों ने स्वीकार किया कि वे पूर्व में कई लड़कियों को काम कराने के लिए दिल्ली पहुंचाया है. सोमरा मुंडा व मंजू होरो रिश्ते में चाचा-भतीजी है. युवतियों को बरामद करने के बाद गुमला लाया गया. बाल कल्याण में प्रस्तुत कर पूरे मामले की जानकारी ली जा रही है.

इसे भी पढ़ें :दीपक प्रकाश ने की जज उत्तम आनंद हत्याकांड की सीबीआइ जांच की मांग

वहीं दिल्ली जा रही युवती की मानें तो आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण दिल्ली जा रही थी. अब सरकार के द्वारा पढ़ाया जाएगा तो पढ़ कर अच्छा काम करेंगी.

आहतु थाना प्रभारी के मानें तो जब से ट्रेन खुल गयी हैं तब से मानव तस्कर लगातार नाबालिग युवतियों को ठग फुसलाकर ले जा रहे हैं और पुलिस लगातार उन्हें रेस्क्यू कर रही है.

इसे भी पढ़ें :CORONA ALERT : गढ़वा के रमुना में कोरोना विस्फोट, एक साथ 14 लोग कोरोना संक्रमित

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: