Crime NewsJharkhandKhunti

फाइनेंस कंपनी के एजेंट से लूटपाट के मामले में दो नाबालिग सहित चार अपराधी गिरफ्तार

Ranchi: खूंटी सदर थाना क्षेत्र अंर्तगत टेमटेम टोली में दो अप्रैल को घटित लूट की घटना में पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार अपराधियों में डंडोल गांव के रूखनाथ उरांव ( 21वर्ष) और उमेश पाहन (19 वर्ष) के अलावा दो नाबालिग हैं. अपराधियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, एक जिंदा गोली, एक खोखा समेत घटना को अंजाम देने के क्रम के क्रम में लूटे गये रुपयों में से 1100 रुपये, चार मोबाइल, एक टैब, एटीएम, पहचान पत्र समेत लूटकांड में इस्तेमाल की गयी पल्सर मोटरसाइकिल को पुलिस ने बरामद कर लिया है. बाल अपराधियों समेत अन्य दो अपराधकर्मियों को पुलिस ने न्यायालय को सौंप दिया है.

इसे भी पढ़ें :गोड्डा रेल परियोजना फुरकान अंसारी की देन, निशिकांत ले रहे झूठा श्रेय : इरफान

अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि दो अप्रैल को मास्टर माइंड रुखनाथ उरांव ने उमेश पाहन समेत दो नाबालिगों को बताया कि बीएफआइएल (भारत फाईनेंसियल इन्क्लूजन लिमिटेड) के एजेंट साजन कुमार द्वारा हर सप्ताह क्षेत्र में भ्रमण कर खाताधारियों से रुपये वसूले जाते हैं.

उसके पास ढ़ेर सारे रुपये होते हैं. इसके बाद अन्य तीन अपराधकर्मियों उमेश पाहन और दो नाबालिगों ने सिलदा टेमटेमटोली के पास पिस्तौल का भय दिखाकर साजन कुमार से 28 हजार 750 रुपये समेत, मोबाइल फोन, कम्पनी का टैब, एटीएम कार्ड समेत अन्य दस्तावेज लूट लिया था.

लुट की घटना के उद्भेदन के लिए एसपी आशुतोष शेखर के निदेश पर एसडीपीओ अमित कुमार ने एक टीम बनाई, जिसमें खूंटी सदर थानेदार जयदीप टोप्पो, एसआई विष्णु कुमार, अभिषेक कुमार, विवेक प्रशांत, अजय कुमार भगत आदि को शामिल किया गया.

टीम ने सूचना एकत्रित कर और तकनीकी सहयोग से जल्द ही चारों अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर सामानों की बरामदगी कर ली.
एक बाल अपराधी है विवाहित पत्नी है गर्भवती

इधर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी अपराधी गरीब परिवार के हैं. इनमें से एक बाल अपराधी विवाहित है और उसकी पत्नी गर्भवती है. सभी अपराधी गरीब परिवार के हैं. लूट की घटना को अंजाम देने के बाद पैसों से इनके द्वारा नये कपड़े खरीदे गये और होटलों में जाकर जायकेदार भोजन किया.

इसे भी पढ़ें :CM के चुनाव क्षेत्र साहेबगंज में पहाड़ों का हो रहा बेतहाशा अवैध खनन, सरयू राय ने जतायी चिंता

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: