JharkhandPalamu

पलामू, गढ़वा व लातेहार में 24 घंटे में चार हादसे, 6 लोगों की गई जान

Palamu: पलामू, गढ़वा एवं लातेहार में पिछले 24 घंटे के दौरान चार हादसे हुए. इसमें आधा दर्जन की मौत हो गई है। तीनों जिले में दो-दो लोगों की मौत हुई है. शादी विवाह का लग्न और रफ्तार के कारण सारी घटनाएं हुई. असमय काल के गाल में लोगों के समाने से प्रभावित परिवार की परेशानी बढ़ी हुई है. गम का माहौल बना हुआ है. वही लगातार हो रहे हादसों को रोकने में प्रशासन सफल नहीं हो पा रहा है. बैठकों का दौर तो चलता है, लेकिन रिजल्ट बेहतर निकलने की जगह मौत के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है.

पलामू में हाइवा का कहर, दो की ली जान

पलामू जिले में हाइवा कहर बरपा रहा है. जिले में एनएच 98 पर दो हादसे हुए और दोनों घटनाएं हाइवा से हुई. पहली घटना हरिहरगंज में, जबकि दूसरी छतरपुर में हुई. हरिहरगंज प्रखंड कार्यालय के समीप में दो हाइवा के ओवरटेक से बाइक सवार बिजलीकर्मी बिहार के औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना क्षेत्र के तारा गांव निवासी दयानंद पाठक (46वर्ष) की मौत हो गई. दयानंद पाठक छतरपुर स्थित इलेक्ट्रिक सप्लाई डिविजन में कुशल श्रमिक थे. छतरपुर में बैरियाडीह मोड़ के पास हाइवा ने एक बाइक को टक्कर मार दी। इसमें बाइक सवार की मौत हो गई. मृतक की पहचान मसिहानी निवासी आशिक अंसारी (45वर्ष) के रूप में हुई है.

इसे भी पढ़ें : रघुवर दास ने लगाया कल्पना सोरेन पर CNT के उल्लंघन का आरोप, पूजा सिंघल प्रकरण की CBI जांच की मांग

गढ़वा में भी हाइवा ने ली महिला की जान, किशोर की भी हुई मौत

गढ़वा जिले में श्री बंशीधर नगर बस स्टैंड के समीप हाइवा की चपेट में आने से एक महिला की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं एक महिला घायल हो गई. घायल महिला का इलाज अनुमंडल अस्पताल में किया गया. मृत महिला की पहचान धुरकी थाना क्षेत्र के कटहर कला निवासी शंभू उरांव की पत्नी कृतिका देवी (उम्र 50वर्ष) के रूप में हुई है, जबकि घायल महिला भी कटहर कला निवासी बुचून उरांव की पत्नी पुष्पा देवी है.

इसी तरह चिनिया-रनपुरा मार्ग में मसरा मोड़ के निकट बुधवार की रात बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बिजली के खंभे से जा टकराई. इस घटना में चिनियां थाना क्षेत्र के चिखुरा पत्थर निवासी कृष्णा साव के 17 वर्षीय पुत्र रामू प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं रामू के साथ बाइक पर बैठा एक युवक घायल हो गया.

लातेहार में पिता-पुत्री की मौत

लातेहार जिले के महुआडांड़-डालटनगंज मुख्य मार्ग पर बहेराटोली मोड़ के पास मोटरसाइकिल के दुर्घटनाग्रस्त होने से बाइक चला रहे पिता और साथ बैठी पुत्री की मौत हो गई. मृतकों में पिता गणेश नायक (26) और पुत्री माही कुमारी (5) शामिल हैं. मृतक गणेश नायक महुआडांड़ के नेतरहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत लूरगुमी खुर्द ग्राम का रहने वाला था. गणेश नायक पुत्री माही कुमारी के साथ महुआडांड़ के नगर प्रतापपुर गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने आया था. लौटने के क्रम में बहेराटोली मोड़ के पास बाइक के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से यह हादसा हुआ है.

इसे भी पढ़ें : ग्यारहवीं के प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल करने वाला आरोपी Ranchi से गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button