न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची के कांके रोड पर फूटा पानी का फव्वारा, लोगों के लिये बना कौतूहल

पानी का प्रेशर इतना ज्यादा था कि उसके फव्वारे काफी ऊंचाई तक जा रहे थे.

51

Ranchi : जल ही जीवन है और से मिलजुल कर बचायें. इस तरह के स्लोग्न आये दिन सड़कों  गली मोहल्ले में लिखा दिख जाता है. गर्मी के दिनों में जगह-जगह प्याऊ भी बनाये जाते हैं, ताकि राह चलते लोगों की प्यास बुझ सके. लेकिन लापरवाही की वजह से यही पानी रांची की सड़क पर खुलेआम कई घंटों तक बहता रहा.

दरअसल रांची के कांके रोड में स्थित  काली मंदिर के पास पाइप लाइन का ढ़क्कन अचानक खुल गया और कुछ ही देर में हजारों लीटर पानी बहकर बर्बाद हो गया. पानी का प्रेशर इतना ज्यादा था   कि उसके फव्वारे काफी ऊंचाई तक जा रहे थे. इसे देखने के लिये काफी संख्या में वहां भीड़ इक्ट्ठा हो गयी. तो वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने मौके का फायदा भी उठाया और अपनी गाड़ियों की सफाई शुरू कर दी. वहीं इसे देखकर स्थानीय लोगो काफी परेशान भी दिखे. पेयजल विभाग में लोगों ने इसकी शिकायत भी की, लेकिन वहां से एक घंटा बीतने के बाद भी कोई नहीं पहुंचा. ऐसे में पानी की बर्बादी को देखते हुए कुछ स्थानीय युवकों ने सीमेंटे के स्लैब को पाइप के ऊपर डाला, तब जाकर पानी का बहाव रोका जा सका.

अक्सर पानी का रिसाव होता रहता था

वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि इस पाइप लाइन से अक्सर पानी का रिसाव होता रहता था. कई बार शिकायत की गई और कुछ मरम्मत का काम भी हुआ. लेकिन पाइप लाइन के ढ़क्कन में खराबी थी, रस उसे बदलने के बजाए पेयजल विभाग की ओर से सिर्फ मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति ही किया गया. जिसका नताजी ये रहा कि पाइन लाइन का ढ़क्कन पूरी तरह से खराब हो गया और हजारों लीटर पानी बर्बाद हो गया.

इसे भी पढ़ें – कंबल घोटाला जिस रेणु पानिक्कर के कार्यकाल में हुआ, उसने एक मंच पर जुटाया सत्ता और विपक्ष को, सरयू राय चीफ गेस्ट

इसे भी पढ़ें – एंबुलेंस चालकों की हड़ताल और रिम्स प्रबंधन की जिद के आगे फिर शर्मसार हुई मानवता

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: