न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लाभुकों की अनुपस्थिति में हुआ 14.66 करोड़ के आवास निर्माण कार्य का शिलान्यास

लाभुकों व मीडिया को जानकारी नहीं देने पर नगर विकास मंत्री ने जुडको के इंजीनियरों को लगायी फटकार

35

Ranchi : झारखंड सरकार का नगर विकास विभाग अब राजधानी के बिरसा स्मृति पार्क के अंदर बसे प्रेम नगर, ढीबरा व न्यू लोहरा कोचा के 175 परिवारों को फ्लैट देने जा रहा है. 14.66 करोड़ की लागत से ये फ्लैट पीएम आवास योजना के तहत बनाये जायेंगे. रविवार को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने इस आवास निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि इन झुग्गियों में रहनेवाले लोगों की नारकीय जिंदगी को उन्होंने सामने से देखा है. किसी प्रकार की योजना नहीं होने के कारण इन्हें हम पक्के मकानों में बसा भी नहीं पाते थे, लेकिन अब पीएम आवास योजना के तहत इस मुहल्ले का कायाकल्प होगा. इनकी झोपड़ियों को हटाकर यहां अब पक्का फ्लैट का निर्माण कराया जायेगा. शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मंत्री सीपी सिंह ने कार्यक्रम में किसी भी लाभुक और मीडिया के नहीं होने पर जुडको के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी. बाद में जब आस-पास के मुहल्लेवालों को बुलाया गया, तो मंत्री सीपी सिंह ने उन्हें अपना नंबर भी दिया और कहा कि निर्माण कार्य में अगर किसी प्रकार की गड़बड़ी ठेकेदार द्वारा की जाती है, तो इसकी सूचना उन्हें दी जाये, वह इस पर कार्रवाई करेंगे. मौके पर मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय सहित जुडको के पदाधिकारी उपस्थित थे.

14.66 करोड़ की लागत से बनेगा आवास

नगर विकास विभाग की ओर से बननेवाले इन आवासों की कुल लागत 14.66 करोड़ रुपये अनुमानित है. 0.89 एकड़ पर बनाये जानेवाले ये आवास जी प्लस फोर भवन में होंगे. हर एक फ्लैट 319 वर्गफीट का होगा. इसमें एक बेडरूम, एक लिविंग रूम, किचेन, टॉयलेट व बालकोनी की व्यवस्था होगी. इसे बनाने का जिम्मा प्रसाद कंस्ट्रक्शन एंड कंपनी को दिया गया है. इसकी नोडल एजेंसी जुडको लिमिटेड होगी. आवास निर्माण करने की अवधि दो साल निर्धारित की गयी है.

जनप्रतिनिधियों के प्रति जताया आभार

बेघरों के लिए फ्लैट का निर्माण किये जाने पर बिरसा मुंडा प्रतिमा निर्माण समिति के अध्यक्ष रवि मुंडा ने मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री, मेयर और डिप्टी मेयर के प्रति आभार व्यक्त किया. शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि इस जगह पर पार्क का निर्माण किया जा रहा था. इस पर हमने सीएम से मांग की थी कि कई वर्षों से यहां गरीब तबके के लोग रहते हैं, इसलिए उन्हें भी इसी पार्क के आसा-पास बसाया जाये. मुख्यमंत्री ने उनकी मांगों को मान लिया, जिसके लिए झुग्गी-झोपड़ी के लोग सरकार के प्रति आभार व्यक्त करते हैं.

इसे भी पढ़ें- कोलेबिरा विस उप चुनाव में बसंत सोरेन भाजपा के उम्मीदवार घोषित, सोमवार को करेंगे नामांकन

इसे भी पढ़ें- रिम्‍स के डॉक्‍टरों ने लावारिस मरीज को दिखाया बाहर का रास्‍ता

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: