JharkhandRanchi

आरोप लगा रहे पार्षदों के क्षेत्र में 4.75 करोड़ से योजनाओं का हुआ शिलान्यास, राशि भाजपा सरकार ने दी थी: मेयर

  • जेएमएम के आरोप पर आशा लकड़ा का पलटवार, कहा- सोची समझी साजिश के तहत अल्पसंख्यकों को भाजपा विरोधी किया जा रहा साबित

Ranchi : RMC क्षेत्र के कई वार्डों में विकास कार्यों की अनदेखी करने के झारखंड मुक्ति मोर्चा के आरोप का मेयर आशा लकड़ा ने पूरी तरह से खंडन किया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा व उनके जनप्रतिनिधि किसी भी जाति, धर्म का पक्षपात नहीं करते हैं. हिंदपीढ़ी क्षेत्र के सभी वार्डों की स्थिति पूर्व के वर्षों की तुलना में आज बेहतर है. सबसे अधिक अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को ही केंद्र एवं राज्य सरकार का लाभ मिलता रहा है.

जो पार्षद आरोप लगा रहे हैं, उनके ही वार्ड (10, 17 और 35) में निगम करीब 4.75 करोड़ रुपये की योजना का शिलान्यास कर चुका है. यह फंड पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में ही आवंटित किया गया था.

मेयर का कहना है कि जेएमएम एक सोची समझी साजिश के तहत अल्पसंख्यकों को भाजपा विरोधी साबित करना चाहता है. अपनी नाकामी छिपाने के लिए जेएमएम नेता वार्ड पार्षदों को गुमराह कर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : किसानों और केंद्र सरकार की 7 घंटे चली बैठक बेनतीजा, 5 दिसंबर को फिर वार्ता

अति आवश्यक स्थानों को चिन्हित कर हो रहा काम

मेयर ने कहा कि वर्तमान सरकार ने 25 करोड़ का फंड आवंटित किया था. हाइकोर्ट के निर्देशानुसार लगभग 15 करोड़ की लागत से कार्य किया जाना है. जहां अति आवश्यक है, वैसे स्थानों को चिन्हित कर वहां आवश्यकतानुसार निर्माण कार्यों में लगाया जा रहा है.

ऐसे में जेएमएम का यह कहना कि निगम किसी के साथ भेदभाव कर रहा है, वह गलत है. जेएमएम अल्पसंख्यक समुदाय को भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ खड़ा करना चाहता है. अल्पसंख्यक समुदाय के पार्षदों को भड़काना चाहता है.

इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. रही बात जांच की, तो राज्य में जेएमएम-कांग्रेस की सरकार है. राज्य के मुखिया स्वयं नगर विकास विभाग के मंत्री हैं. वे स्वयं इसका प्रमाण दे सकते हैं.

भाजपा सरकार में आवंटित राशि से कई योजनाओं का हुआ शिलान्यास

जेएमएम की प्रेस वार्ता में जितने पार्षद उपस्थित थे, उनमें से कुछ के क्षेत्रों में स्वीकृति योजना का मेयर ने जिक्र किया है. मेयर के मुताबिक यह फंड भाजपा सरकार में ही आवंटित किया गया था.

•वार्ड 35 के लिए 75 लाख रुपये की योजना स्वीकृत की गयी. जो 15वें वित्त से प्राप्त 25 करोड़ की राशि के तहत हुई है.
•वार्ड 17 में विगत 1 दिसंबर को लगभग 1 करोड़ की योजना का शिलान्यास किया गया.
•वार्ड 10 में 2 दिसंबर को 14वें वित्त आयोग से आवंटित राशि से लगभग 3 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया गया.
•वार्ड 45 में नसीम गद्दी के इलाके में शुक्रवार को करोड़ों की योजना का शिलान्यास किया जाना है.

इसे भी पढ़ें : गुमला के जारी गांव में परमवीर अलबर्ट एक्का को श्रद्धांजलि 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: