GossipLead NewsNationalNEWS

अयोध्या में गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण के साथ रखी जाएगी मस्जिद निर्माण की सांकेतिक नींव

New delhi: अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का निर्माण 26 जनवरी से शुरू हो जाएगा. यह फैसला मस्जिद निर्माण के लिए बनाए गये ट्रस्ट इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन(आईआईसीएफ) ने लिया है. ट्रस्ट की ओर से बताया गया है कि 26 जनवरी को मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर झंडारोहण करने के साथ ही औपचारिक रूप से निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. बता दें कि इस परिसर में मस्जिद और शोध संस्थान के अलावा मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, सार्वजनिक भोजनालय और आधुनिक पुस्तकालय भी बनाया जाएगा.

ध्वज फहराने के बाद रखी जाएगी सांकेतिक नींव

सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि विवाद पर आदेश किया था कि धनीपुर में मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन मुहैया कराई जाएगी. बता दें कि राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण भी शुरू हो चुका है ऐसे में कई बार सवाल उठ रहा था कि मस्जिद निर्माण का कार्य कब शुरु होगा.

ram janam hospital
Catalyst IAS

आई आई सी एस के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने बताया कि 26 जनवरी को सुबह 8:30 बजे परियोजना के 5 एकड़ भूमि पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा. इसके बाद सदस्यों के द्वारा वृक्षारोपण कर निर्माण कार्य की सांकेतिक नींव रखी जाएगी.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

देखने में बाबरी मस्जिद जैसा ही होगा

अतहर हुसैन ने कहा कि अयोध्या के धनीपुर गांव में 15000 वर्ग फीट की एक मस्जिद का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि यह देखने में बाबरी मस्जिद के जैसा ही होगा. मस्जिद का आकार अन्य मस्जिदों से बिल्कुल अलग हो सकता है यह मक्का में काबा शरीफ की तरह भी हो सकता है. बता दें कि सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने 5 एकड़ भूमि पर मस्जिद के निर्माण के लिए ट्रस्ट आईआईसीएफ का गठन किया है

इसे भी पढ़ें- भाभी के प्यार में पागल देवर ने कर दी भांजे हत्या, दोनों गिरफ्तार

 

Related Articles

Back to top button