JharkhandLead NewsPalamu

पूर्व विस अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी ने सीएम को किया ट्वीट, कहा- पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर का दर्जा मिले

Palamu: झारखंड विधान सभा के प्रथम अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी ने पत्रकार हितों की रक्षा के लिए राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट किया है. नामधारी ने ट्वीट के माध्यम से लिखा है कि पत्रकार फ्रंटलाइन वर्कर की तरह कार्य कर रहे हैं कई पत्रकार असमय काल कलवित हो गए हैं. ऐसे में उन्हें फ्रंटलाइन वर्कर मानकर प्रोत्साहन देने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें:क्लीनिकल रिसर्च यूनिट फॉर होम्योपैथी रांची बनाएगा 80 हजार बिरसा जीवन आयुष किट

दुःख जताया

Catalyst IAS
ram janam hospital

इंदर सिंह नामधारी ने कहा है कि इस कोरोना काल में पत्रकारों की हो रही मृत्यु तथा उनके परिवारों की दयनीय दशा देखकर वे इन दिनों ज्यादा दुःखी हैं. साथ ही जो पत्रकार कोरोना पॉजिटिव होकर विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं, वे चाहते हैं कि वे जल्द स्वस्थ हो पत्रकारिता की मुख्यधारा में आकर समाज व राज्यहित में कार्य करें.
इंदर सिंह नामधारी ने कहा है कि राज्य में कोरोना पॉजिटिव पत्रकारों की दशा अत्यंत दयनीय है. कुछ तो काल कलवित हुए हैं, जिनके परिवार पूर्णता असहाय हो गए हैं.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

क्या लिखा है ट्वीट में….

“प्रिय हेमन्त सोरेन जी,

महामारी के विरुद्ध आपका संघर्ष जारी है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप इसमें अवश्य विजय प्राप्त करेंगे. इस महामारी के दौरान झारखंड के कई पत्रकार भी शिकार हुए हैं. कई ऐसे युवा पत्रकार भी काल-कवलित हुए हैं, जिनके परिवार पूर्णत: असहाय हो गये हैं. मेरा आग्रह होगा कि जिलों के प्रशासकों से सूचना लेकर राज्य सरकार की ओर से सहायता प्रदान करने की व्यवस्था की जाए. मेरा यह भी परामर्श होगा कि पत्रकारों को झारखंड में फ्रंट वैरियर की संज्ञा देते हुए उन्हें प्रोत्साहन देने का कष्ट करें.

इसे भी पढ़ें: आजाद भारत में सबसे पहली बैन होने वाली फिल्म के डायरेक्टर थे मृणाल सेन

Related Articles

Back to top button