Main SliderNational

नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह, प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया

विज्ञापन

 New Delhi : भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह नहीं रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि जसवंत सिंह जी ने पूरी लगन के साथ हमारे देश की सेवा की.पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान.

इसे भी पढ़ें :भाजपा नेत्री उमा भारती हुई कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

प्रधानमंत्री ने कहा- देश सेवा के लिए उन्हें हमेशा याद किया जायेगा

प्रधानमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि अटल जी की सरकार के दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और विदेश मामलों की दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी. उनके निधन से दुखी हूं. रक्षामंत्री राजनाथ सिंवह ने भी जसवंत सिंह के निधन पर सवेंदना प्रकट की है. उन्होंने कहा है कि जसवंत सिंह को उनकी बौद्धिक क्षमताओं और देश की सेवा के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना.

advt

इसे भी पढ़ें :1226 नये कोरोना संक्रमित मिले, 6 मौतें हुईं, राज्य में टोटल 78935 पॉजिटिव केस

राजस्थान में 1938 में हुआ था जन्म

जसवंत सिंह का जन्म 3 जनवरी 1938 को राजस्थान के जसोल नामक गांव में हुआ था. उन्होंने एक सैनिक के रूप में अपनी सेवाएं दी थी. इसके बाद वे राजनीति से जुड़े और भाजपा के एक प्रखऱ नेता के रूप में ऊभरे. उन्होंवने भारत के वित्त मंत्री,  विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पदों को संभाला.

इसे भी पढ़ें :पलामू: अमानत नदी से बालू लदे चार ट्रैक्टर जब्त, एनजीटी के आदेश को अनसुना कर लगे थे अवैध खनन में

 

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button