NationalSports

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान #SouravGanguly #BCCI के अध्यक्ष चुने गये  

New Delhi : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष चुन लिये गये हैं. यह घोषणा बीसीसीआइ के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने की. 13 अक्टूबर की देर रात तक चली बैठक  में सौरव गांगुली के नाम पर मुहर लगी थी. सोमवार 14 अक्टूबर की दोपहर राजीव शुक्ला ने गांगुली को चुने जाने की जानकारी दी. राजीव शुक्ला ने कहा, हमने सौरव गांगुली को बीसीसीआइ का चेयरमैन चुन लिया है.

23 अक्टूबर को इसका आधिकारिक ऐलान भी हो जायेगा. बता दें, 23 अक्टूबर को बीसीसीआइ के चुनावों के नतीजे आने हैं. इसके अलावा उसी दिन बोर्ड की AGM यानी एनुअल जनरल मीटिंग होनी है. इसी दौरान गांगुली की ताजपोशी होगी.

इसे भी पढ़ें : #SouravGanguly बन सकते हैं बीसीसीआइ अध्यक्ष, आज करेंगे नामांकन

सौरव गांगुली 5 साल से बंगाल राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं.

उधर, सौरव गांगुली ने मुंबई में बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के बाद कहा, मैं एक ऐसी स्थिति में हूं, जहां मैं टीम के हित में फैसले ले सकता हूं, जिससे टीम को फायदा हो.मुझे उम्मीद है कि हम अगले कुछ महीने में भारतीय क्रिकेट बोर्ड को सामान्य स्थिति में ला सकते हैं.  जान लें कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली मौजूदा समय में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष हैं.

हालांकि, सौरव गांगुली की बतौर बीसीसीआइ अध्यक्ष कार्यकाल एक साल से भी कम समय के लिए हुआ है. जुलाई 2020 में गांगुली को ये कुर्सी छोड़नी होगी, क्योंकि बोर्ड के नियम कहते हैं कि एक व्यक्ति 6 साल के लिए क्रिकेट बोर्ड के साथ बतौर एडमिनिस्ट्रेटर जुड़ा रह सकता है. सौरव गांगुली 5 साल से बंगाल राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं.

इसे भी पढ़ें : #RahulGandhi ने हरियाणा में कहा, #Modi अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर हैं

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: