न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोले पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, मैं भी एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर

सच कहूं तो मैं इस तथाकथित एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर के बारे में नहीं जानता, बल्कि मुझे लगता है कि मैं भी एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर हूं.

1,055

NewDelhi : पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा है कि वह भी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर हैं. बता दें कि फिल्म द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्ट पर मचे घमासान के बीच फिल्म को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में एचडी देवगौड़ा ने कहा कि, असल में मैं नहीं जानता कि इसकी अनुमति क्यों दी गयी. मुझे लगता है कि यह दो या तीन महीने पहले शुरू हुआ. इस क्रम में देवगौड़ा ने कहा, मैं नहीं जानता किसने इसकी इजाजत दी और क्यों? सच कहूं तो मैं इस तथाकथित एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर के बारे में नहीं जानता, बल्कि मुझे लगता है कि मैं भी एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर हूं. देवगौड़ा ने ऐसा क़्यों कहा, इसके लिए थेाड़ा पीछे जाना होगा. 1996 के आम चुनाव में सरकार बनाने के लिए किसी पार्टी के पास पर्याप्त सीटें नहीं थीं. गैर-कांग्रेसी और गैर भाजपाई क्षेत्रीय पार्टियों के गठबंधन संयुक्त मोर्चा ने कांग्रेस के समर्थन से केंद्र में सरकार बनाने का फैसला किया और देवगौड़ा को सरकार का मुखिया चुना.

देवगौड़ा एक जून 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक प्रधानमंत्री रहे

क्षेत्रीय पार्टियों एवं कांग्रेस के समर्थन से देवगौड़ा एक जून 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक प्रधानमंत्री रहे, लेकिन बाद में कांग्रेस ने समर्थन वापस ले लिया, जिससे देवगौड़ा को पद छोड़ना पड़ा था.  बता दें कि फिल्मपर मचे विवाद के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कह कि यह हथकंडे से अधिक कुछ भी नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसी फिल्मों के लिए सत्तारूढ़ भाजपा अपने पैसों का ‘दुरुपयोग कर रही है. अहमद पटेल ने कहा, यह तिकड़मबाजी से ज्यादा कुछ नहीं है. भाजपा के पास बहुत पैसा है. वह इस बात में व्यस्त है कि इसका दुरुपयोग कैसे किया जाये या इस तरह के हथकंडे के लिए कैसे प्रयोग किया जाये.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: