Lead NewsNationalWest Bengal

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत TMC में शामिल, बहन शर्मिष्ठा मुखर्जी ने बताया दुखद!

बंगाल के जंगीपुर लोकसभा सीट से दो बार रहे हैं एमपी, 2019 में हार गये थे

Kolkata : पश्चिम बंगाल में तीसरी बार ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी की सरकार बनने के बाद से बंगाल की राजनीति में उठापटक तेज हो गयी है. अभी तक भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता पार्टी को छोड़ कर टीएमसी में शामिल हो गये हैं. अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. अब कांग्रेस पार्टी से भी नेताओं का टीएमसी में शामिल होने का सिलसिला शुरू हुआ है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने सोमवार को कांग्रेस का हाथ छोड़ते हुए सीएम ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया.

अभिजीत मुखर्जी का टीएमसी में जाना उनकी बहन शर्मिष्ठा मुखर्जी को बिल्कुल भी रास नहीं आया. शर्मिष्ठा ने इसके बाद ट्वीट करते हुए इसे ‘सैड’ यानी निराशाजनक करार दिया.

advt

इसे भी पढ़ें :PM MODI 7 को कर सकते हैं कैबिनेट का विस्तार, जानें किन नेताओं की लग सकती है लॉटरी

ये वजह बतायी अभिजीत ने कांग्रेस छोड़ने की

दूसरी तरफ, तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करते हुए अभिजीत मुखर्जी ने खुद को अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस में प्राइमरी मेंबरशिप के अलावा किसी भी समूह में शामिल नहीं किया गया और नहीं ही कोई और पॉजिशन दी गई.

अभिजीत ने कहा कि इसलिए उन्हें एक सैनिक के तरह टीएमसी से जुड़े हैं और पार्टी के निर्देश के मुताबिक काम करेंगे. उन्होंने कहा कि वह अखंडता और धर्मनिरपेक्षता को बरकरार रखने के लिए काम करेंगे.

इसे भी पढ़ें :पलामू: अनुकंपा समिति की बैठक में 31 मामले आए, 16 में दी गयी स्वीकृति

अभिजीत ने की सीएम ममता बनर्जी की तारीफ

अभिजीत मुखर्जी ने आगे कहा- जिस तरह से ममता बनर्जी ने हाल में बीजेपी के साम्प्रदायिक लहर को रोका है उसके बाद मैं यह मानता हूं कि वह पूरे देश में इसी तरह रोकने में कामयाब होंगी.

अभिजीत मुखर्जी ने साल 2012 और 2014 में कांग्रेस के टिकट पर बंगाल के जंगीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. साल 2019 में भी उन्हें इसी सीट से कांग्रेस ने टिकट दिया लेकिन वो जीतने में कामयाब नहीं हो सके.

इसे भी पढ़ें :केंद्रीय सचिव 7 जुलाई से ग्रामीण विकास की योजनाओं का जानेंगे हाल

कुछ दिन पहले किया था दीदी को सपोर्ट

हाल ही में अभिजीत बनर्जी ने फर्जी वैक्सीन कांड में सीएम ममता बनर्जी का समर्थन किया था. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, ”किसी व्यक्ति विशेष की गलत हरकत के लिए पश्चिम बंगाल और ममता बनर्जी को जिम्मेवार ठहराना सही नहीं है.

अगर ऐसा ही है, तो फिर मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या से जुड़े मामलों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जिम्मेवार ठहराया जा सकता है.’

इसे भी पढ़ें :Jharkhand News : लॉकडाउन में बढ़ी पेंशनधारियों की संख्या, एक माह में जुड़े 1104 लाभुक

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: