National

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, पिछले कई दिनों से थे कोमा में

New Delhi. पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया. उनकी उम्र 84 वर्ष थी. पिछले कई दिनों से वह कोमा में थे. उनकी हालत में कोई सुधार होता हुआ नजर नहीं आ रहा था. दिल्ली कैंट स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा था. अस्पताल की तरफ से बताया गया था कि उनके फेफड़ों में संक्रमण की वजह से वह सेप्टिक शॉक में थे. श्री मुखर्जी के पुत्र अभिजीत बनर्जी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. डॉ प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे थे.

Jharkhand Rai

हालत में कोई सुधार नहीं

अस्पताल ने पूर्व राष्ट्रपति की सेहत को लेकर बयान जारी कर कहा था कि रविवार से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है. उनकी हालत लगातार बिगड़ रही है. प्रणब मुखर्जी की इस महीने ब्रेन सर्जरी हुई थी, जिसके बाद से वह कोमा में हैं.

इसे भी पढ़ें- SDM कोर्ट के निर्देश पर दीनदयाल घाट पर चला बुलडोजर, आशियाना टूटता देख गुस्साईं भाजपा नेता की पत्नी

इससे पहले, रविवार को अस्पताल की ओर से उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया, जिसमें कहा गया था कि पूर्व राष्ट्रपति का फेफड़ों के संक्रमण का इलाज चल रहा है. वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं.

Samford

कोरोना रिपोर्ट भी आय़ी थी पॉजिटिव

84 साल के मुखर्जी को दस अगस्त को दिल्ली कैंट स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मुखर्जी के मस्तिष्क में खून के थक्के जमने के बाद उनका ऑपरेशन किया गया था. अस्पताल में भर्ती कराए जाने के समय वह कोविड-19 से भी संक्रमित पाए गए थे.

देश के 13वें राष्ट्रपति हैं प्रणब मुखर्जी

गौरतलब है कि प्रणब मुखर्जी साल 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति रहे थे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: