JharkhandRanchi

पूर्व सांसद अजय कुमार ने सीएम को लिखा पत्र, जेपीएससी रिजल्ट की जांच के लिए कमिटी गठन की मांग की

Ad
advt

Ranchi : जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार ने सीएम हेमन्त सोरेन को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने लिखा कि झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से सातवीं से 10वीं तक आयोजित प्रारंभिक परीक्षा परिणाम को रद्द करने की मांग और जोर पकड़ती जा रही है. इसी क्रम में कुछ दिन पहले बड़ी संख्या में अभ्यर्थी रांची के सर्कुलर रोड स्थित जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने पहुंचे, लेकिन वहां पहले से मौजूद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ कर भगा दिया.

इसे भी पढ़ें:एक करोड़ से अधिक की परिसंपत्तियों का वितरण, सात करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

advt

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों का आरोप है कि युवा लगातार ठगे जा रहे हैं, पैसे के बल पर नौकरी बांटी जा रही है. अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा परिणाम में तीन दर्जन से भी ज्यादा अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिनके रोल नंबर लगातार  समान सिरीज में हैं और यह कैसे संभव है कि इतने सारे मेधावी, एक साथ एक ही कमरे में परीक्षा दे रहे थे.

अभ्यर्थियों ने रिजल्ट जारी होने के पंद्रह दिन बाद भी कट ऑफ जारी नहीं करने पर भी सवाल उठाया. उन्होंने पत्र में लिखा है कि राज्य स्थापना के 20 सालों के दौरान आयोग सिविल सेवा की केवल छह परीक्षाएं ले पाया है और ऐसी स्थिति में भी यदि ऐसे परिणाम निष्पक्ष नहीं आते हैं, तो यह हमारे सिविल सेवा अभ्यर्थियों के साथ अन्याय होगा इसलिये एक जांच समिति का गठन होना चाहिए, जो हमारे छात्रों के आरोपों के पीछे के वास्तविक मुद्दों की जांच करें और सच्चाई का पता लगाए .

advt

इसे भी पढ़ें:कफन बांटती है और खून बेचती है राज्य सरकार : बाबूलाल मरांडी

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: