ChaibasaJamshedpurJharkhand

CHAKRADHARPUR : पूर्व विधायक शशिभूषण सामड ने टाटा-राउरकेला सवारी गाड़ी चलाने की मांग को लेकर डीआरएम को लिखा पत्र

CHAKRADHARPUR : पूर्व विधायक सह भाजपा नेता शशिभूषण सामड ने चक्रधरपुर मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिखकर टाटा से राउरकेला एवं राउरकेला से टाटा सवारी गाड़ी भाया चक्रधरपुर परिचालन कराने की मांग की है. उन्होंने चक्रधरपुर रेल डीआरएम को पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से बताया है कि राउरकेला से टाटा अथवा टाटा से राउरकेला भाया चक्रधरपुर एक सवारी गाड़ी/मेमु/डेमू गाड़ी का परिचालन किया जाए. इसका ठहराव सभी स्टेशनों में हो, ताकि छोटे स्टेशनों के समीप निवास करने वाले नागरिकों को इसका लाभ प्राप्त हो सके. पूर्व विधायक ने पत्र में कहा कि कोरोना काल के बाद देश में धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है.

सवारी गाड़ियों का परिचालन भी प्रारम्भ हो गया है, परन्तु एक्सप्रेस के रूप में ही सभी गाड़ियां चली है. कई प्रान्तों में पैसेंजर गाड़ियों का भी परिचालन प्रारम्भ हुआ पर दक्षिण-पूर्व रेलवे के मण्डल चक्रधरपुर से अब तक पैसेंजर गाड़ियों का परिचालन नही हुआ है. जिसके कारण छोटे स्टेशनों के समीप निवास करने वाले नागरिकों को कहीं आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही में इतवारी पैसेंजर चलाया गया था पर वह भी एक्सप्रेस के रूप में चलाया गया था जिससे छोटे स्टेशनों के नागरिक इस सुविधा लाभ नही उठा सके.

ये भी पढ़ें : Jamshedpur : बोड़ाम में कुदरत का कहर, जोबा गांव में वज्रपात से दो युवकों की मौत, गोबरघुसी श‍िव मंदि‍र क्षत‍िग्रस्‍त

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button